अक्‍सर पूछे जाने वाले प्रश्‍न (एफएक्‍यू)

  • बड़ौदा स्कॉलर ऋण क्या है?

    बड़ौदा स्कॉलर ऋण व्यावसायिक/तकनीकी अध्ययन हेतु विदेश जाने वाले छात्रों को शिक्षा ऋण प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है.

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  • बीसीएमएस के उत्‍पाद क्‍या है?
    • संग्रहण मॉड्यूल
    • भुगतान मॉड्यूल
    • नकदी प्रबंधन मॉड्यूल.

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  • क्या ये कार्ड देश के किसी भी बैंक के एटीएम में इस्तेमाल किए जा सकते हैं?

    जी हां. भारत में बैंकों द्वारा जारी किए गए कार्ड देश भर में किसी भी बैंक के एटीएम में उपयोग के लिए सक्षम होते हैं.

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  • Validity

    31.05.2020

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  • मुझे ओटीपी प्राप्त हुआ है लेकिन ऐप इसे ऑटो-रीडिंग नहीं कर रहा है. क्या करें?

    . बैंक द्वारा भेजे गए ओटीपी की प्रेषक आईडी के नेटवर्क कैरियर द्वारा संशोधित किए जाने पर ओटीपी ऑटो-रीड नहीं होगा. प्रेषक आईडी के संशोधन को प्रतिबंधित के लिए कृपया अपने नेटवर्क कैरियर से संपर्क करें. तृतीय-पक्ष ऐप को ओटीपी को ऑटो-रीड करने से प्रतिबंधित करने हेतु कृपया डिवाइस संबंधी विशिष्ट अनुमति प्रदान करें.

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  • Can NRIs invest their funds in Government securities or Units of Unit Trust of India?

    Yes, NRIs are freely permitted to invest their funds in Government securities or Units of UTI through authorised dealers Units can also be purchased directly from UTI.

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  • मैं कितना कार ऋण प्राप्त कर सकता / सकती हूं ?

    कार ऋण आपकी आयु, सकल आय, ईएमआई तथा अन्य कटौती, प्रस्तावित कार की लागत जैसे विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है. अपनी पात्रता की जांच करने के लिए आप निकटतम शाखा में जा सकते है या विभिन्न ओईएम अर्थात मारुति स्मार्ट फाइनेंस प्लेटफॉर्म आदि के ऑनलाइन मार्केट प्‍लेस को देख सकते हैं. सैद्धांतिक स्वीकृति पत्र में प्रचलित ब्याज दर एवं अन्य मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार पात्र ऋण राशि प्रदान करेगा. व्यक्तियों के लिए ऋण की अधिकतम सीमा रु. 200.00 लाख है और गैर-वैयक्तिकों के लिए अधिकतम सीमा रु. 500 लाख है.

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  • What if it takes more than 30 days for dematerialisation of the shares?
    • If the process of dematerialisation takes more than 30 days, the client should be advised suitably by the branch DP (after contacting CBODPO, if required). If the client has a grievance, he should submit the grievance to the branch/DP for redressal.
    • A copy of the grievance should also be sent to the bank's Central Back Office DP Operations (CBODPO) at the following address: Bank of Baroda,

    Central Back Office DP Operations,

    (CBODPO),

    UTI Tower,

    Gn Block, Bandra Kurla Complex,

    Bandra (East),Mumbai- 400 051

    Email: demat@bankofbaroda.com

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  • How to link other Bank accounts using UPI

    After successful registration with UPI, click on Add bank account. Choose your bank from the list in which this mobile number is updated. Application will fetch the eligible account number linked with the same mobile number. You may click on "Plus" icon under UPI accounts or go to "Manage Accounts" and proceed for adding bank accounts in case you want to add more accounts of different bank. For doing transaction through newly added bank you have to set UPI PIN for that Bank account with the debit card credentials issuedin that Bank account.

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  • Who can avail this facility

    Existing borrowers enjoying investment credit with satisfactory repayment track record

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  • When an investor buys shares, in how much time should he/she receive the securities from his/her broker?

    The broker is expected to transfer the securities to the client's demat account within two working days or four calendar days after securities are received in his pool account, provided the client has made the requisite payment to the broker.

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  • बैंक ऑफ बड़ौदा के रजिस्ट्रार और शेयर अंतरण एजेंट कौन हैं?

    रजिस्ट्रार एवं शेयर ट्रांसफर एजेंट
    मेसर्स केफिन टेक्नोलॉजिस (प्रा) लि. (यूनिट – बैंक ऑफ बड़ौदा)
    सेलेनियम टॉवर बी, प्लॉट नं. 31 व 32 गाचीबोवली,
    फायनांशियल डिस्ट्रिक्ट, नानाक्रमगुडा,,
    सेरिलिंगमपल्ली, हैदराबाद-500032
    ई-मेल - einward.ris@kfintech.com
    वेबसाइट : https://www.kfintech.com
    टोल फ्री नंबर - 1- 800-309-4001

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  • मैं बड़ौदा एम क्लिप वॉलेट खाते का उपयोग करके पैसे कैसे भेज एवं प्राप्त कर सकता हूँ?

    बड़ौदा एम क्लिप वॉलेट आपको ई-मेल पता अथवा फोन नंबर पर उपलब्ध विवरण पर निधि भेजने में सक्षम बनाता है.

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  • When will my complaint be resolved

    Given the pandemic, while we are striving our best to serve you , as a precautionary measure, we are forced to work with reduced staffing. We may take more time than usual for resolution of complaints, please bear with us.
    Please lodge your complaints at http://www.archive.bankofbaroda.in/grievance-redressal.htm

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  • कार ऋण कैसे प्राप्‍त करें ?

    आप निम्‍नलिखित में से किसी भी माध्यम से कार ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं - (1) शाखा [आप हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध शाखा लोकेटर के माध्यम से हमारी निकटतम शाखा की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं ) (2) मुंबई, अहमदाबाद, बरेली और पटना में उपलब्ध कार ऋण प्रोसेसिंग सेल (3) हमारी वेबसाइट के माध्‍यम से ऑनलाइन आवेदन (4) 8467001133 पर मिस्ड कॉल के माध्यम से (5) 18002584455 और 18001024455 टोल फ्री नंबर पर कॉल करके (6) एएल स्पेस (नाम) को 8422009988 पर एसएमएस करके (7) यदि आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हैं, तो आप मोबाइल बैंकिंग (बॉब वर्ल्‍ड) और नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके भी आवेदन कर सकते हैं.

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  • सीआरएस कब लागू किया गया था?

    भारत ने सीआरएस पर 3 जून, 2015 को हस्ताक्षर किए.

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  • Is there any Moratorium period for this scheme

    Moratorium period is for 6 Month from the date of disbursement.

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  • मेरे कार ऋण बकाया शेष राशि की जांच कैसे करुं ?

    कार ऋण बकाया शेष प्राप्त करने के लिए आप खाता संख्या के साथ कार ऋण बकाया शेष राशि जानने के लिए अपनी मूल बेस शाखा या निकटतम शाखा में जा सकते हैं. आप टोल फ्री नंबर 18002584455 और 18001024455 पर कॉल करके भी बकाया शेष राशि जान सकते हैं. यदि आप मौजूदा ग्राहक हैं, तो आप बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा और मोबाइल बैंकिंग (बॉब वर्ल्‍ड) सुविधा का उपयोग करके बकाया शेष राशि प्राप्त कर सकते हैं.

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  • Does an NRI require any permission to receive bonus shares?

    No

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