केवाईसी मानदंडों पर आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार, बैंकों द्वारा समय-समय पर अपने खाताधारकों के रिकॉर्ड में केवाईसी दस्तावेजों को अपडेट करना आवश्यक होता है.
इसलिए खाता खोलते समय किए गए केवाईसी के अलावा खाताधारकों को रि-केवाईसी कराना आवश्यक है और इसके दिशानिर्देशों के अनुसार खाते में किसी भी प्रतिबंध से बचने के लिए आवधिक अंतराल पर अपेक्षित दस्तावेज जमा करने होंगे.
रि-केवाईसी दस्तावेज कैसे जमा करें
- अपनी मूल शाखा में जाएं और विधिवत हस्ताक्षरित रि-केवाईसी फॉर्म और वैध केवाईसी दस्तावेजों की प्रति जमा करें.
- आधार नंबर और मूल पैन रखने वाले व्यक्तिगत निवासी ग्राहक (नाबालिग को छोड़कर) विडियो रि-केवायसी (विडियो कॉल के माध्यम से ऑनलाइन रि-केवायसी) कर सकते हैं. विडियो रि-केवायसी (विडियो कॉल के माध्यम से ऑनलाइन रि-केवायसी) कर सकते हैं.
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केवायसी संबंधी जानकारी में कोई परिवर्तन न होने/ सिर्फ पते में परिवर्तन होने पर विधिवत हस्ताक्षरित स्व घोषणा पत्र को ई मेल/डाक/कूरियर अथवा भौतिक डिलीवरी के माध्यम से भेजें. व्यक्तिगत निवासी (नाबालिग को छोड़कर) ग्राहक केवाईसी जानकारी में कोई बदलाव न होने पर केवाईसी (रि -केवाईसी) के आवधिक अद्यतन हेतु अनुरोध को अपने पंजीकृत ईमेल आईडी से निम्नलिखित दस्तावेजों की स्कैन्ड प्रति के साथ rekyc@bankofbaroda.com पर ईमेल भी कर सकते हैं:
- निर्धारित प्रारूप में विधिवत भरा और हस्ताक्षरित स्व-घोषणा पत्र
- आधिकारिक रूप से वैध दस्तावेज (ओवीडी) और पैन की प्रति
फॉर्म डाउनलोड करने के लिए
- व्यक्तियों के लिए
- व्यक्तिगत ग्राहक की केवाईसी जानकारी (पैन / फॉर्म 60 सहित) में कोई परिवर्तन न होने पर स्व-घोषणा पत्र डाउनलोड करें
- व्यक्तिगत ग्राहक की केवाईसी जानकारी (पैन / फॉर्म 60 सहित) में पते में परिवर्तन न होने पर स्व-घोषणा पत्र डाउनलोड करें
- व्यक्तियों के लिए रि - केवाईसी फॉर्म (अन्य मामले) डाउनलोड करें
- गैर-व्यक्तियों के लिए
- गैर-व्यक्तिगत ग्राहक की केवाईसी जानकारी में कोई परिवर्तन न होने पर स्व-घोषणा पत्र डाउनलोड करें
- गैर-व्यक्तियों के लिए रि- केवाईसी फॉर्म (अन्य मामले) डाउनलोड करें
- वैध केवाईसी दस्तावेजों की सूची के लिए डाउनलोड करें