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चोला एमएस वाहन बीमा : विशेषताएं

कवर का क्षेत्र - क्या कवर किया गया है?

मोटर बीमा में अप्रत्याशित जोखिम शामिल हैं जिनके परिणामस्वरूप निम्नलिखित हो सकता है :

  • देनदारियों का निर्माण (जो कि थर्ड पार्टी कवर के रूप में है)
  • चोट लगना / किसी वाहन के बाहर या अंदर व्यक्तियों की मृत्यु. यह मालिक, यात्री, ड्राइवर, पैदल यात्री आदि हो सकते हैं.
  • दूसरों की संपत्ति का नुकसान- जिसे थर्ड पार्टी प्रॉपर्टी डैमेज भी कहा जाता है.
  • वाहन को हुई आंशिक क्षति. यह आकस्मिक बाहरी साधनों, दंगा, हड़ताल, दुर्भावनापूर्ण कार्य, आग, बाढ़, चक्रवात आदि के कारण हो सकता है.
  • पार्टस की चोरी या वाहन की चोरी.
  • वाहन की क्षति / हानि.

मालिक-चालक के लिए अनिवार्य व्यक्तिगत दुर्घटना (सीपीए) कवर
  • सीपीए कवर में वाहन के अंदर / बाहर या वाहन चलाते समय बीमित वाहन के पंजीकृत स्वामी की दुर्घटना विकलांगता / मृत्यु के लिए रु. 15 लाख तक का मुआवजा दिया जाता है.
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  • पंजीकृत मालिक के पास प्राप्त वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

स्वीकृति के लिए मुख्य आवश्यकताएं :
  • प्रस्ताव फॉर्म
  • मूल्यांकन रिपोर्ट (जहां लागू हो)
  • नवीकरण नोटिस की प्रति (बीमा नवीनीकरण के मामले में)
  • बीमा निरीक्षण रिपोर्ट में विराम. यदि बीमा में कोई विराम है या कोई पिछला बीमा नहीं है.
  • आरसी बुक प्रति / चालान की प्रति (जहां लागू हो)

दावें की प्रक्रिया
  • चोला एमएस के ग्राहक सेवा के टोल फ्री नंबर 1800 208 5544 पर सूचित करें और अपना दावा दर्ज करें.
  • कृपया ग्राहक सेवा के कर्मचारी (एग्जीक्यूटिव) को पॉलिसी नंबर, ड्राइवर का विवरण, घटना का विवरण, दुर्घटना का स्थान, नुकसान का विवरण आदि उपलब्ध करवाएं.
  • स्वयं को सुरक्षित रखें और उचित कार्रवाई कर वाहन को होने वाले नुकसान को रोकने की कोशिश करें.
  • दुपहिया वाहन के मामले में, स्पॉट सर्वे की कोई आवश्यकता नहीं है. अन्य वाहनों के लिए इसकी आवश्युकता है.
  • स्पॉट सर्वे, जहां लागू होगा, वहां 6 घंटे के अंदर किया जाएगा.
  • थर्ड पार्टी को कोई हानि नहीं है तो पुलिस को सूचित करने की कोई आवश्यकता नहीं है.
  • गैरेज से नुकसान के अनुमानित खर्च प्राप्त होने के पश्चात, चोला एमएस को नुकसान के आकलनकर्ता को अंतिम सर्वेक्षण के लिए सूचित करें.
  • अनुरोध के अनुसार विवरण / दस्तावेज उपलब्ध करवाएं.
  • मरम्मत करने के पश्चात आवश्यक होने पर दुबारा निरीक्षण किया जाता है. हमारे आकलनकर्ता इस पर ग्राहक का मार्गदर्शन करेंगे.
  • यदि कैशलेस सुविधा का लाभ उठाया जाता है, तो चोला एमएस को संतुष्टि प्रमाण पत्र उपलब्ध किया जाना चाहिए ताकि गैरेज के साथ दावे का निपटान किया जा सके.

दावों के निपटान के लिए आवश्यक मुख्य दस्तावेज
  • भरा हुआ दावा फॉर्म
  • आरसी बुक
  • पॉलिसी की प्रति
  • मूल बिल और कैश मेमो
  • दुर्घटना के समय वाहन चलाने वाले व्यक्ति का ड्राइविंग लाइसेंस
  • फिटनेस, परमिट और लोड चालान (जहां आवश्यक हो)
  • एफआईआर और अंतिम जांच रिपोर्ट (जहां आवश्यक हो)
  • चोरी के मामले में - लापता प्रमाण पत्र और मूल कुंजी (ओरिजनल की)
  • दावा टीम द्वारा अपेक्षित अन्य दस्तावेज

कवर क्या नहीं है – अपवर्जन के कुछ बिन्दु :

मोटर बीमा के अपवर्जन के कुछ बिन्दु :
  • दुर्घटना के समय गाड़ी चलाने वाला व्यक्ति शराब या ड्रग्स के नशे में हो.
  • पारिणामिक क्षति जैसे बीमाकृत दुर्घटना के बाद वाणिज्यिक वाहन का उपयोग करने में असमर्थता के कारण लाभ/हानि.
  • मूल्यह्रास, टूट-फूट आदि, जब तक कि विशेष रूप से कवर नहीं किया गया हो.
  • मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल ब्रेकडाउन जैसे स्टीयरिंग जैमिंग दावे, सस्पेन्शन अलाइन्मेन्ट आदि.
  • निजी वाहन का उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों (किराया या रिवॉर्ड) में किए जाने संबंधी दुर्घटनाएं. इसमें माल की ढुलाई के लिए निजी वाहन या किराए के लिए यात्री शामिल हो सकते हैं.
  • बीमा में अनिवार्य कटौती.
  • गति परीक्षण या संगठित रेसिंग के लिए वाहन का उपयोग करते समय नुकसान.

चोला एमएस वाहन बीमा : डिस्क्लेमर

    बैंक ऑफ बड़ौदा को बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण द्वारा 01.04.2019 से 31.03.2022 तक पंजीकरण कोड CA0004 के तहत जीवन बीमा, सामान्य बीमा और स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा के कारोबार के लिए कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में अधिकृत किया गया है. बीमा आग्रह की विषयवस्तु है. कृपया बिक्री समाप्त करने से पूर्व जोखिम कारकों, नियमों और शर्तों से संबंधित विस्तृत विवरण हेतु बिक्री विवरणिका (सेल्स ब्राउचर) को सावधानीपूर्वक पढ़ें. बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों द्वारा बीमा उत्पाद की खरीद पूर्णतया स्वैच्छिक आधार पर है. बीमा उत्पादों को संबंधित बीमा कंपनी द्वारा तैयार किया जाता है. बैंक ऑफ बड़ौदा अपनी वेबसाइट पर कोई बीमा ई-कॉमर्स संबंधी कार्रवाई नहीं करता है. बीमा का अनुबंध बीमाकर्ता और बीमाधारक के बीच है; न कि बैंक और बीमाधारक के बीच.

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