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अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  • पात्रता मानदंड क्या हैं?

    कार्ड व्यक्तिगत खाताधारक / स्व-संचालित बचत, चालू और ओवरड्राफ्ट खातों को जारी किया जा सकता है. संयुक्त खातों के लिए, 'कोई भी या उत्तरजीवी' और 'कोई एक या उत्तरजीवी' के रूप में परिचालन निर्देशों के साथ कार्ड किसी को या सभी संयुक्त खाताधारकों को जारी किया जा सकता है.

  • बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा जारी किए गए विभिन्न प्रकार के डेबिट कार्ड क्या हैं?

    बैंक वीसा, मास्टरकार्ड और रुपे के समन्वय से विभिन्न प्रकार के डेबिट कार्ड जारी कर रहा है. अलग कार्ड बैंक द्वारा जारी की जा रही वेरिएंट का ब्यौरा जानने के लिए कृपया एटीएम का उल्लेख / डेबिट कार्ड पर हमारे बैंक की वेबसाइट अनुभाग क्लिक करें.

  • क्या डेबिट कार्ड जारी करने के लिए कोई शुल्क है ?

    बैंक / भारतीय रिजर्व बैंक आदि के संपूर्ण विवेकाधिकार के तहत शुल्क समय-समय पर परिवर्तन के अधीन हैं, सेवा शुल्क से संबंधित प्रश्नों के लिए, कृपया हमारे बैंक की वेबसाइट पर डेबिट कार्ड अनुभाग को देखें. शुल्क के लिए, कृपया यहां क्लिक करें.

  • क्या खोए/क्षतिग्रस्त कार्ड के बदले नया डेबिट कार्ड जारी किया जा सकता है और कितनी राशि प्रभारित की जानी है?

    जी हाँ, रु. 200/- + क्षतिग्रस्त कार्ड/खोए हुए कार्ड को बदलने पर टैक्स लगता है.

  • मेरे डेबिट कार्ड से अधिकतम कितने खाते जोड़े जा सकते हैं और इसकी प्रक्रिया क्या है?

    एक ही नाम और समान क्षमता वाले अधिकतम 9 खातों को डेबिट कार्ड से जोड़ा जा सकता है. कृपया अपने डेबिट कार्ड पर कई खातों को अपनी आधार शाखा से जोड़ने के लिए अनुरोध सबमिट करें.

  • मेरा डेबिट कार्ड एटीएम पर काम नहीं करता है.

    निम्नलिखित कुछ कारणों से डेबिट कार्ड एटीएम पर काम नहीं करता है:

    • आपका डेबिट कार्ड ब्लॉक हो सकता है.
    • हो सकता है कि आपने कार्ड को ठीक से स्वाइप नहीं किया हो.
    • हो सकता है कि आपका कार्ड खराब हो गया हो, जिसके कारण कार्ड रीडर कमजोर होने पर एटीएम द्वारा इसे स्वीकार नहीं किया जाता है. ऐसे मामले में आप दूसरे एटीएम में कोशिश कर सकते हैं और अगर फिर भी काम नहीं करे, तो अपनी शाखा/संपर्क केंद्र से नए कार्ड के लिए अनुरोध करें.
    • आपका खाता किसी कारणवश शाखा स्तर पर निष्क्रिय या बंद हो सकता है. खाते की स्थिति जानने के लिए कृपया अपनी शाखा से संपर्क करें.
    • हो सकता है कि आप गलत पिन का उपयोग कर रहे हों.
    • एटीएम से कनेक्टिविटी फेल हो गई है. ऐसे में कृपया कुछ देर बाद कोशिश करें या दूसरे एटीएम का इस्तेमाल करें.
  • अन्य बैंक की एटीएम मशीन पर चालू खाताधारकों के लिए कितने लेनदेन निःशुल्क हैं?

    कोई लेनदेन मुफ्त नहीं है.

  • गलत एटीएम पिन के कितने प्रयास डेबिट कार्ड को ब्लॉक कर देंगे?
    • सॉफ्ट ब्लॉकिंग: एक दिन में गलत पिन के 3 प्रयासों के बाद (24 घंटे के भीतर) डेबिट कार्ड अगले 24 घंटों के लिए ब्लॉक कर दिया जाएगा.
    • हार्ड ब्लॉकिंग: एक माह में डेबिट कार्ड में गलत पिन के 12 प्रयासों के बाद स्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा.
  • ग्राहक द्वारा डेबिट कार्ड की हॉट लिस्टिंग के लिए निम्न में से किस मोड का उपयोग किया जा सकता है ?
    • संपर्क केंद्र/टोल फ्री नंबर 1800 258 44 55 or 1800 102 44 55.
    • मोबाइल बैंकिंग (एम कनेक्ट).
    • व्‍हाटसऐप बैंकिंग
    • नेट बैंकिंग (बड़ौदा कनेक्ट).
    • आधार शाखा.
  • अंतर्राष्ट्रीय उपयोग की अनुमति वाले डेबिट कार्ड वेरिएंट क्या हैं?
    • वीसा प्लैटिनम/संपर्क रहित (कॉन्टैक्टलेस).
    • बड़ौदा विसा व्‍यापार
    • मास्टर कार्ड प्लैटिनम.
    • रुपे प्लैटिनम / संपर्करहित (कॉन्टैक्टलेस).
    • रुपे सिलेक्‍ट
    • मास्टर कार्ड वर्ल्ड (बड़ौदा रेडिएंस).
  • मेरा डेबिट कार्ड ऑनलाइन या अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए काम नहीं करता है.

    हाल के दिशानिर्देशों के अनुसार, भारत के अंदर जारी / पुनः जारी / नवीनीकरण के समय, सभी डेबिट कार्ड संपर्क-आधारित प्वाइंट्स [अर्थात एटीएम और प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) डिवाइस] पर उपयोग के लिए सक्षम होंगे. मौजूदा कार्ड जिनका उपयोग कभी भी ऑनलाइन / अंतर्राष्ट्रीय / संपर्क रहित लेनदेन के लिए नहीं किया गया है, इस प्रयोजन हेतु अनिवार्य रूप से अक्षम होंगे. चैनलों को सक्षम करने हेतु कृपया बड़ौदा एम-कनेक्ट प्लस (मोबाइल बैंकिंग) या बड़ौदा कनेक्ट (इंटरनेट बैंकिंग) में लॉग इन करें
    एटीएम / बड़ौदा एम-कनेक्ट प्लस (मोबाइल बैंकिंग) / बड़ौदा कनेक्ट (इंटरनेट बैंकिंग) / आईवीआर के माध्यम से एटीएम पर पहले लेनदेन या ग्रीन पिन जेनरेशन हेतु अपने कार्ड का उपयोग करें.

Banking Mantra

  • 24 अप्रैल 2020
    Bank of Baroda | MasterCard | Password for safety
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