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शिकायतों का निवारण
यदि हमारे किसी ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा की बैंकिंग सेवाओं के बारे में कोई शिकायत है, तो उनसे अनुरोध है कि वे मामले के निपटान के लिए सर्वप्रथम संबंधित शाखा प्रबंधक से संपर्क करें. .
यदि कोई ग्राहक उत्तर से संतुष्ट नहीं है तो ग्राहक से अनुरोध है कि नीचे दिए गए स्थापित एस्कलेशन लेवल के अनुसार संपर्क
ऑनलाईन शिकायत (एसपीजीआरएस)
विकल्पत: ग्राहक ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर सकते हैं, जिसके लिए हमारे बैंक की वेबसाइट के होम पेज पर "ऑनलाइन शिकायत (एसपीजीआरएस)" आइकन प्रदान किया गया है. एसपीजीआरएस में शिकायत दर्ज करने पर सिस्टम पावती के रूप में "ट्रैकर आईडी" प्रदान करता है तथा शिकायत की स्थिति को भी ट्रैक करता है. शिकायतकर्ता को संदर्भ के लिए "ट्रैकर आईडी" को सुरक्षित रखना होगा.
ऑनलाइन शिकायत फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करेंफिडबैक / शिकायत निवारण फॉर्म डाउनलोड करें
स्तर - 1 (क्षेत्रीय स्तर पर)
यदि ग्राहक की संतुष्टि के अनुसार शिकायत का निवारण नहीं किया जाता है, तो मामले को संबंधित क्षेत्रीय प्रबंधक को सूचित किया जा सकता है जिनका नाम, पता और अन्य विवरण निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करके प्राप्त किया जा सकता है
क्षेत्रीय प्रबंधकों के विवरण देखेंस्तर - 2 (अंचल स्तर पर)
यदि फिर भी किसी शिकायत का निवारण नहीं किया जाता है, तो मामले को अगले स्तर अर्थात संबंधित अंचल प्रबंधक को सूचित किया जा सकता है जिनका नाम, पता और अन्य विवरण नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्राप्त किया जा सकता है.
अंचल प्रबंधकों के विवरण देखेंग्राहकों की शिकायत के लिए कॉर्पोरेट सेंटर के कार्यात्मक प्रमुखों के विवरण
स्तर - 3 (नोडल कार्यालय स्तर पर)
If you are not satisfied with the response received, you may escalate your concern to our Principal Nodal Officer Shri Debabrata Das in the following ways quoting your Unique Tracker ID :
Shri Debabrata Das
General Manager (Operations & Services)
Bank of Baroda, Head Office, 7th Floor Baroda Bhavan,
R C Dutt Road,
Alkapuri, BARODA - 390007, (Gujarat) India
नोट: ग्राहकों को अपनी शिकायतें सुनाने या ग्राहक सेवा में सुधार के लिए सुझाव देने हेतु सक्षम बनाने के लिए, प्रत्येक माह की 15 तारीख (यदि 15 तारीख को छुट्टी या आधा दिन है तोअगले दिन) को, शाखाओं, क्षेत्रीय / अंचल कार्यालयों और प्रधान कार्यालय को कवर करने वाले संगठन में बैंक के सभी कार्यालयों में "ग्राहक दिवस" मनाया जाता है.