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24x7 यूटिलिटी
भारत बिल पे
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पात्रता
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बीबीपीएस के लाभ
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शिकायत प्रबंधन
भारत बिल पे : पात्रता
बैंक ऑफ बड़ौदा अपने और अन्य बैंक के ग्राहकों को बिल भुगतान सेवाएं उपलब्ध कराता है.
- बड़ौदा एम-कनेक्ट प्लस (मोबाइल बैंकिंग)
- बॉब वर्ल्ड इंटरनेट ( नेट बैंकिंग)
- वित्तीय समावेशन गेटवे के माध्यम से बैंक मित्र केन्द्र (कारोबार प्रतिनिधि प्वाइंट)
- एनपीसीआई का भीम यूपीआई मोबाइल ऐप
हमारे ग्राहकों और अन्य बैंक के ग्राहकों के लिए निम्न माध्यम से
- भीम बड़ौदा पे (बॉब यूपीआई एप्लिकेशन)
बीबीपीएस अनुमोदित श्रेणियों के सेवा प्रदाताओं (बिलरों) जो ग्राहकों से बार - बार भुगतान प्राप्त करते हैं, वे बैंक ऑफ बड़ौदा के माध्यम से भारत बिल पे का प्रयोग कर सकते हैं.
भारत बिल भुगतान प्रणाली
भारत बिल पे : बीबीपीएस के लाभ
ग्राहकों के लिए
- बीबीपीएस इंटरऑपरेबिलिटी प्रदान करता है ताकि उपभोक्ता किसी भी बिलर के बिलों का भुगतान एक ही स्थान पर अपने व्यापक नेटवर्क के साथ कर सकें और उनका एक्सेस आसान हो सकें.
- बीबीपीएस विभिन्न माध्यमों जैसे नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूपीआई ऐप, बैंक मित्र प्वाइंट आदि से भुगतान की सुविधा प्रदान करता है.
- बीबीपीएस भुगतान की एसएमएस/ ई मेल/ प्रिंट आउट के माध्यम से तत्काल पुष्टि की जाती है.
- बीबीपीएस ब्रांड उपभोक्ताओं को लेनदेन की निश्चितता विश्वसनीयता और सुरक्षा के लिए भरोसा एवं आश्वासन देता है.
- बिल भुगतान और रिचार्ज के लिए 24x7 कहीं भी यूटीलिटी
- बीसी प्वाइंट पर बिल भुगतान के लिए केवल रु. 2 + जीएसटी लागू है और डीटीएच, क्रेडिट कार्ड और एलपीजी गैस श्रेणियों को इससे अलग रखा गया है
बिलर के लिए
- एकल इंटीग्रेशन. एकाधिक बैंकों/संगठनों के साथ समेकन करना आवश्यक नहीं है.
- विभिन्न चैनलों और भुगतान मोड के माध्यम से व्यापक पहुंच
- त्वरित भुगतान संग्रहण से बेहतर चलनिधि
- कम निवेश
- कम लेन – देन लागत
भारत बिल पे : शिकायत प्रबंधन
उत्पाद/सेवा या बीबीपीएस बिल भुगतान लेनदेन की स्थिति अथवा रसीद संबंधी कोई भी शिकायत निम्न माध्यम से दर्ज की जा सकती है:
- बॉब सीआरएम पोर्टल (https://bobcrm.bankofbaroda.co.in/onlinecomplaint)
- संबंधित चैनल का शिकायत पोर्टल (केवल उन सफल लेनदेन के लिए यदि ग्राहक को "बीबी01" से शुरू होने वाले लेनदेन संदर्भ आईडी के उपयोग से सेवाएं/बिल अपडेट नहीं हुई हो)