• एसएमई और लार्ज कॉर्पोरेट
  • रिटेल
  • धन संपदा प्रबंधन
  • प्रौद्योगिकी
  • फिन एग्रीटेक
  • प्रकाशन
  • स्टार्ट-अप और इकोसिस्टम एंगेजमेंट

फिनटेक एलायंस : एसएमई और लार्ज कॉर्पोरेट

  • संपर्क रहित हामीदारी (59 मिनट में पीएसबी ऋण)
    59 मिनट में पीएसबी लोन एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो सभी कारोबार इकाईयों को रु. 1 लाख से 5 करोड़ तक की ऋण राशि उपलब्ध कराने में सहायक है. यह पहल ऋण स्वीकृति प्रक्रिया में कमी लाकर एमएसएमई कारोबार को आसान बनाने के लिए की गई थी. यह प्लेटफॉर्म क्रेडिट वितरण प्रणाली को सुदृढ़ करने एवं एमएसएमई को निर्बाध रूप से ऋण के सुचारू प्रवाह की सुविधा प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाता है .
  • टीआरईडीएस : ऑनलाइन डिस्काउंटिंग प्लेटफॉर्म
    बैंक ऑफ बड़ौदा सभी 3 आरबीआई द्वारा स्वीकृत ट्रेड रिसीवेबल्स डिस्काउंटिंग सिस्टम (टीआरडीएस) प्लेटफॉर्म अर्थात एटीआरईडीएस, आरएक्सआईएल, एमवाईएनसीएसओएल ऑनबोर्ड हो गया है, जिससे वह नवीन फिनटेक पहल का समर्थन करने वाला पहला बैंक बन गया है. यह ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म एमएसएमई विक्रेताओं के चालान को भुनाने के कार्य को बोली प्रक्रिया के माध्यम से संपन्‍न करने में सक्षम बनाता है ताकि प्राप्‍यों का शीघ्र मिलना सुनिश्चित हो सके.
  • डिजीटल सेलर वित्‍तपोषण
    अमेजन प्‍लैटफॉर्म के माध्‍यम से विक्रेताओं को संपार्श्विक-रहित रु 2 लाख तक कार्यशील पूंजी ऋण ऑफर करने के लिए अमेजन के साथ साझेदारी.
  • वैकल्पिक डाटा आधारित जोखिम अंकन
    तकनीक के लिए क्रेडिटमंत्री के साथ टाई-अप जो बैंक को हमारे एसएमई व्यापारियों के डाट प्राप्‍त करने और व्यक्तिगत और व्यावसायिक डाटा बिंदुओं के आधार पर ग्राहकों का आंकलन करने में सहायता करता है. इसके साथ ही यह पहली बार ऋण लेने वाले उधारकर्ताओं को कम टिकट क्रेडिट उत्पादों प्रस्‍तुत करने में सहायता करता है और धीरे-धीरे उनसे अन्य व्यावसायिक आवश्यकताओं को प्राप्त करता है.
  • बड़ौदा टैंकर्ज़
    यह एलपीजी टैंकरों की खरीद के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति उद्यमियों को वित्तपोषित किया जाता है जो जिन्हें स्टैंड-अप इंडिया योजना के अंतर्गत तेल विपणन कंपनियों (आईओसी/बीपीसीएल/एचपीसीएल) द्वारा जारी परिवहन अनुबंध के सफल आबंटिती हैं.
  • वाहन वित्‍तपोषण
    बैंक ऑफ बड़ौदा ने वाहन के मालिक होने और इसे उबर के प्लेटफॉर्म पर लगाने के लिए इच्छुक व्यक्तियों हेतु उबर के साथ भागीदारी की है. यह पहल ड्राइवरों को उद्यमी बनने के लिए शुरुआती बाधाओं को कम करके वित्त पोषण उपलब्‍ध कराते हुए "स्टार्ट अप इंडिया" योजना को बढ़ावा दे रही है.
  • जीएसटी सक्षम लेखा समाधान
    मासिक सदस्यता के आधार पर हमारे ग्राहकों को तीसरे पक्ष के उत्पाद के रूप में अपने तैयार जीएसटी सक्षम लेखा सॉफ्टवेयर की पेशकश करने के लिए Versify के साथ टाई-अप व्यवस्था।
  • सिडबी के साथ समझौता ज्ञापन
    बैंक ऑफ बड़ौदा ने ऋण डिलीवरी प्रणाली को सुदृढ करने के एमएसएमई और स्टार्टअप को बाधारहित ऋण उपलब्‍ध कराने हेतु साथ मिलकर कार्य करने और इस प्रकार से एमएसएमई की सहायता करने के लिए सिडबी की विभिन्न पहलों के लिए पसंदीदा भागीदार बनने हेतु सिडबी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किया है.
  • सूचना के रुप में सेवा
    मांग पर ऋण देने और नए कारोबार को करने के लिए उपलब्ध आरओसी, चूककर्ताओं की सूची, सार्वजनिक फाइलिंग आदि सहित कई स्रोतों से सूचीबद्ध / गैर-सूचीबद्ध कंपनियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रोब42 के साथ साझेदारी.

फिनटेक एलायंस : रिटेल

  • आवासीय ऋण
    बैंक ऑफ बड़ौदा ने मौजूदा आवास ऋण उधारकर्ताओं जो कम ब्याज दरों का लाभ उठाने के लिए अपने ऋणदाताओं को बदलना चाहते हैं, को लक्षित करने के लिए स्विचमी के साथ करार किया है. स्विचमी एक ऋण एग्रीगेटर है जो ऋण लेने वाले ग्राहकों को बाजार में उपलब्ध विभिन्न ऋण उत्पादों से अवगत कराता है और ग्राहकों को सही ऋणदाता का चयन करने में सहयोग प्रदान करता है. बैंक ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म से होम लोन एप्लिकेशन की सोर्सिंग के लिए पैसाबाज़ार मार्केटिंग एंड कंसल्टिंग प्रा. लिमिटेड को अपने पैनल में शामिल किया है. यह रणनीतिक साझेदारी हमारे उपभोक्ताओं को आसान ऋण विकल्पों के साथ आकर्षक होम लोन फाइनेंस के ऑफर उपलब्ध कराएगी.
  • शिक्षा ऋण
    विदेशों में अध्ययन के लिए मोर्गेज समर्थित शिक्षा ऋण आवेदनों के संग्रहण के लिए ज्ञानधन के साथ टाई-अप व्यवस्था. ज्ञानधन भारत और विदेशों में उच्च अध्ययन के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराता है. विदेशी अध्ययन के लिए मोर्गेज समर्थित शिक्षा ऋण आवेदन के संग्रहण के लिए एडुलोन्स के साथ सहयोग. शिक्षा ऋण छात्रों की पढ़ाई के लिए यथासंभव सर्वोत्तम वित्तीय विकल्प का लाभ उठाने के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है.

फिनटेक एलायंस : धन संपदा प्रबंधन

बड़ौदा एम इन्वेस्ट
बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों के लिए मार्केट में मुक्त भागीदारी करते हुए बड़ौदा एम-इन्वेस्ट ऐप की शुरूआत की है. यह ऐप म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए व्यक्तिगत वित्तीय सलाह सहित अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करता है. इसमें नामांकन और अनुपालन संबंधी पूरी प्रक्रिया ऐप पर की जाती है जिसके पश्चात ग्राहक म्यूचुअल फंड में अपना लक्ष्य आधारित निवेश कर सकता है.

फिनटेक एलायंस : प्रौद्योगिकी

भुगतान: ट्रूकॉलर पे
बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्रूकॉलर (सॉफ्टवेयर स्कैंडिनेविया एबी,जो स्टॉकहोम, स्वीडन की एक निजी कंपनी है) के साथ साझेदारी की है, ताकि उपयोगकर्ताओं को उनके ऐप (ट्रूकॉलर पे ऐप जो इसके मूल ऐप में निहित होता है) सुरक्षित एपीआई गेटवे के माध्यम से भीम बड़ौदा पे यूपीआई ऐप की यूपीआई भुगतान सेवाएं प्रदान की जा सकें. इस टाई-अप के साथ, किसी भी बैंक के उपयोगकर्ता अपने बैंक खाते को ट्रूकॉलर पे से भुगतान के लिए लिंक कर सकते हैं, जैसे कि उपयोगिता बिल भुगतान, पी 2 पी फंड ट्रांसफर, क्यूआर कोड के माध्यम से भुगतान, भुगतान अनुरोध और शेष राशि की जांच. उपयोगकर्ता अपने बैंक खाता नंबर, मोबाइल नंबर और वीपीए (वर्चुअल भुगतान पता) को याद रखे /साझा किए बगैर सीधे अपने संपर्क नंबर पर पैसे भेज सकते हैं. भुगतान का तरीका काफी आसान है और यह तत्काल पूरा हो जाता है और फंड तत्काल ऑनलाइन डेबिट एवं क्रेडिट हो जाता है. दोनों उपयोगकर्ताओं को भुगतान की स्थिति के बारे में उनके ऐप से सूचनाएं मिल जाती हैं और वे व्हाट्सएप पर अपने लेनदेन की रसीद भी साझा कर सकते हैं. उपयोगकर्ताओं को अब भुगतान के लिए विभिन्न ऐप्स रखना आवश्यक नहीं है.

ध्वनि आधारित भुगतान
बैंक ऑफ बड़ौदा ने ध्वनि तरंग का उपयोग करते हुए संपर्क रहित निकटता संचार के लिए टोनटैग के साथ भागीदारी की है. इस ऐप एसडीके को टोनटैग सक्षम पीओएस टर्मिनलों पर भुगतान करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के एम-कनेक्ट प्लस मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन के साथ समेकित किया गया है.

पेमेंट गेटवे
रेजरपे के सहयोग से ऑनलाइन भुगतान में क्रांति लाने के उद्देश्य से क्लीन , डेवलपर-अनुकूल एपीआई और निर्बाध एकीकरण उपलब्ध कराने वाला एक भुगतान गेटवे

ब्लॉक चेन
बैंक ऑफ बड़ौदा भारत में दो प्रमुख ब्लॉकचेन आधारित कंसोर्टियम के संस्थापक सदस्यों में से एक है - 1.BIC (ब्लॉकचेन इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी) और 2.बैंक-चेन

दोनों कन्सोर्टियम का उद्देश्य भारत में बैंकिंग उद्योग के लाभ के लिए वित्तीय उपयोग के मामलों के क्रियान्वयन हेतु डीएलटी (डिस्ट्रिब्यूटेड लेजर टेक्नोलॉजी) के साथ कार्य करना है. बीआईसी 12 सदस्यीय बैंकों का एक समुदाय है जिसमें निरंतर वृद्धि हो रही है. एक अन्य ब्लॉकचेन आधारित समुदाय "बैंकचेन" है जो 36 भारतीय व वैश्विक बैंकों और वित्तीय संस्थानों का एक संघ है. इन समुदायों का गठन बैंकों में धोखाधड़ी में कमी लाने और कार्यक्षमता, सुरक्षा और पारदर्शिता में बढ़ोत्तरी करने के उद्देश्य से किया गया था.

बड़ौदा फिनथॉन चैलेंज
बैंक ने "बड़ौदा फिनथॉन चैलेंज", एक हैकाथॉन प्रतियोगिता की शुरूआत की थी, जिसमें तकनीक विशेषज्ञों, डेवलपर्स, छात्रों और स्टार्ट-अप्स को नवाचार, ग्राहक अधिग्रहण, ग्राहक अनुभव, संवादपरक बैंकिंग जैसे रोमांचक, अभिनव और व्यवहार्य समाधान यथा संग्रह, अनुपालन और परिचालन क्षमता जैसे विषयों को शामिल किया गया था. 4,600 टीमों द्वारा सर्वाधिक नवोन्मेषी समाधानों के निष्कर्ष के साथ इस चुनौती का सफलतापूर्वक समापन किया गया. 8 शॉर्टलिस्टेड टीमों में से 3 विजेताओं का निर्धारण करने हेतु मुंबई में दिनांक 26 फरवरी को फिनाले का आयोजन किया गया था.

फिनटेक एलायंस : फिन एग्रीटेक

ग्रामीण और कृषि बैंकिंग और सीएसआर विभाग के सहयोग से

फसल उपरांत वित्तपोषण
बैंक ऑफ बड़ौदा ने लिमिटेड कंपनी द्वारा जारी वेयरहाउस रसीदों की गिरवी रख कर किसानों को ऋण प्रदान करने के लिए ऑलफ्रेश सप्लाई मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. ऑलफ्रेश सप्लाई मैनेजमेंट प्रा. लिमिटेड ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप फसलों की कटाई के बाद की प्रबंधन गतिविधियों के नए उत्पादों की खरीद और आपूर्ति करता है

ग्रीन हाउस–इन बॉक्स
ग्रीनहाउस-इन-बॉक्स (जीआईबी) के वित्तपोषण के लिए खेयती टेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ सहयोग किया है. यह कंपनी इनपुट, ट्रेनिंग और मार्केट लिंकेज जैसी सेवाएं प्रदान करती है जो निश्चित आय का एक सहज माध्यम है.

किराए पर कृषि मशीनरी
किराए पर दिए जाने वाले कृषि मशीनरी और कृषि उपकरणों के लिए वित्त उपलब्ध कराने के लिए EM3 के साथ साझेदारी. EM3 कृषि प्रक्रिया के प्रत्येक चरण - मिट्टी की तैयारी से लेकर कटाई तक के लिए उपयोग के आधार पर भुगतान के लिए सेवाएं प्रदान करता है -

  • मोबाईल आधारित सूचना
    किसानों को मोबाईल आधारित सूचनाएं उपलब्ध कराने हेतु आरएमएल एगटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ टाय अप. आरएमएल एगटेक प्रा लिमिटेड सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म (मोबाइल ऐप/एसएमएस/ग्राहक सेवा केंद्र) और क्षेत्र हस्तक्षेप के माध्यम से किसानों को कृषि उत्पादकता और लाभप्रदता में सुधार हेतु कृषि सहायता संबंधी समाधान उपलब्ध कराता है.
  • उच्च गुणवत्ता इनपुट
    बैंक ऑफ बड़ौदा ने किसानों को उच्च गुणवत्ता वाले इनपुट तक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए लॉरेंसडेल एग्रो प्रोसेसिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड(LEAF) के साथ भागीदारी की है. LEAF की सामुदायिक खेती फसलों के जीवनचक्र के हर स्तर पर वृद्धि में सहायता पहुंचाती है, साथ ही कृषि प्राप्तियों की समृद्धि के लिए लाभप्रद बाजार लिंकेज प्रदान करना सुनिश्चित करती है.

फिनटेक एलायंस : प्रकाशन

फिन टॉक
फिनटॉक एक दैनिक समाचार पत्र है जिसमें फिनटेक क्षेत्र से संबंधित सभी प्रासंगिक समाचार और फिनटेक क्षेत्र को प्रभावित करने वाली घटनाएं शामिल होती हैं. कुछ महीने पहले यह भारतीय इकोसिस्टम में शुरू किया जाने वाला एकमात्र फिनटेक न्यूजलेटर है. इस न्यूजलेटर ने काफी कम समय में ही कॉरपोरेट्स, शिक्षा जगत और छात्रों के बीच 7,000 से भी अधिक पाठकों का ग्राहक आधार हासिल कर लिया है. यह न्यूज़लेटर सभी के लिए उपलब्ध है और इसे निम्न लिंक के माध्यम से सब्सक्राइब कर सकते हैं - https://www.bankofbaroda.in/personal-banking/other-services/newsletter-fintalk

विशेष संस्करण
कलेक्शंस हमारे दैनिक फिनटेक न्यूजलेटर फिनटॉक का एक विशेष संस्करण है, जो 2018 में प्रकाशित 200 से भी अधिक डाइजेस्ट में से शीर्ष 15 फिनटॉक थीम को रेखांकित करता है. यह फिनटेक संबंधी रुझानों और विकास के पुनरीक्षण का एक नायाब तरीका उपलब्ध कराएगा. वर्ष 2019 में, इसके विशेष संस्करण 'इनसाइट्स' में इंश्योर-टेक, ओपन बैंकिंग, रेगटेक आदि जैसे क्षेत्रों में बाह्य उद्योग के पुरोधाओं के आलेख शामिल हैं.

फिनटेक एलायंस : स्टार्ट-अप और इकोसिस्टम एंगेजमेंट

बड़ौदा स्टार्ट-अप बैंकिंग : स्टार्ट-अप के लिए संपूर्ण समाधान
बैंक ऑफ बड़ौदा ने देश में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने और उद्यमियों को उनके व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से भारत के प्रमुख शहरों में # बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग की शुरूआत की है. इस कार्यक्रम के अंतर्गत समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर विशेष रूप से स्टार्टअप के लिए डिज़ाइन किए गए टेलर मेड बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं की एक शृंखला पेश करेंगे.

बैंक ऑफ बड़ौदा - आईआईटी बॉम्बे इनोवेशन सेंटर (बीओबी - आईआईटी बी आईसी)
यह एक अग्रणी बीएफएसआई संगठन और एक प्रौद्योगिकी संस्थान के बीच साझेदारी की पहली पहल है. '100 आइडियाज़ प्रोग्राम ' की स्थापना से पांच वर्षों की अवधि में 100 स्टार्टअप/आर एंड डी परियोजनाओं के निर्माण में सहायता मिलती है. BOB-IITB IC का मुख्य उद्देश्य उभरती प्रौद्योगिकियों का मूल्यांकन और उन्हें अपनाना, नवोन्मेषिता की संस्कृति विकसित करना, हार्डवेयर क्षेत्र में नवोन्मेषिता को बढ़ावा देना तथा बैंक की डिजिटल रणनीति में योगदान करना है.

कॉलबैक अनुरोध

कृपया यह विवरण भरें, ताकि हम आपको वापस कॉल कर सकें और आपकी सहायता कर सकें.

चयन करें Other Services Type
  • अस्‍बा सुविधा
  • अटल पेंशन योजना (ऐपीवाय)
  • Custom Duty Payment
  • ईसीएस
  • राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली
  • बैंक ऑफ बड़ौदा – फिन टॉक
  • अपना फॉर्म 16 ए प्राप्त करें

Thank you [Name] for showing interest in Bank of Baroda. Your details has been recorded and our executive will contact you soon.

Add this website to home screen

Are you Bank of Baroda Customer?

This is to inform you that by clicking on continue, you will be leaving our website and entering the website/Microsite operated by Insurance tie up partner. This link is provided on our Bank’s website for customer convenience and Bank of Baroda does not own or control of this website, and is not responsible for its contents. The Website/Microsite is fully owned & Maintained by Insurance tie up partner.


The use of any of the Insurance’s tie up partners website is subject to the terms of use and other terms and guidelines, if any, contained within tie up partners website.


Proceed to the website


Thank you for visiting www.bankofbaroda.in

X
We use cookies (and similar tools) to enhance your experience on our website. To learn more on our cookie policy, Privacy Policy and Terms & Conditions please click here. By continuing to browse this website, you consent to our use of cookies and agree to the Privacy Policy and Terms & Conditions.