वेअरेबल भुगतान समाधान


बॉब वर्ल्ड ऐप के माध्यम से अपनी तकनीकी दुनिया में आगे बढ़ें!

  • लाभ
  • विशेषताएं
  • पात्रता मानदंड
  • शुल्‍क और प्रभार
  • अति महत्‍वपूर्ण नियम और शर्तें (एमआईटीसी)

बॉब वर्ल्ड वेव - वेयरेबल संपर्क रहित भुगतान स्मार्ट वॉच : लाभ

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने बॉब वर्ल्ड वेव स्मार्ट हेल्थ वॉच के लिए भारत के सुप्रसिद्ध स्मार्ट हेल्थ वॉच ब्रांडों में से एक और मेक इन इंडिया उत्पाद, GOQii के साथ भागीदारी की है. 

  • बैंक ऑन द गो वेअरेबल भुगतान समाधान, बॉब वर्ल्ड वेव को हमारे उभरते ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए डिवाइस पर केवल एक टैप के साथ समयोचित और निर्बाध डिजिटल भुगतान सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.
  • समुन्नत  तकनीक द्वारा संचालित होने के कारण बॉब वर्ल्ड वेव आपको अपने एसपीओ2, शरीर का तापमान, हृदय गति, रक्तचाप माहवारी/गर्भावस्था, निद्रा तथा विविध गतिविधियां की निगरानी करने की सुविधा प्रदान करता है. साथ ही यह संपर्क रहित भुगतान करने में भी सहायक है.
  • बॉब वर्ल्ड वेव को GOQii के मोबाइल ऐप से लिंक किया जा सकता है, जिसके द्वारा सर्टिफियड हेल्थ कोच और डॉक्टर सहित 3 माह का वेलनेस पैकेज उपलब्ध कराया जाता है.
  • GOQii मोबाइल ऐप में साप्ताहिक गतिविधि लक्ष्यों और स्वास्थ्य संबंधी अन्य लक्ष्यों को पूरा करने के लिए वर्चुअल रिवार्ड प्रोग्राम प्रदान किया जाता है.

बॉब वर्ल्ड वेव - वेयरेबल संपर्क रहित भुगतान स्मार्ट वॉच : विशेषताएं

  • रु. 5,000 / प्रति लेनदेन तक – बगैर पिन के (टैप करें और भुगतान करें) संपर्क रहित लेनदेन (प्रति दिन अधिकतम 5 लेनदेन सहित).
  • पिन प्रमाणीकरण के साथ रु.5000 से अधिक संपर्क रहित भुगतान के लिए सक्षम किसी भी पीओएस टर्मिनल पर प्रति दिन रु. 1,00,000/- तक की लेनदेन सीमा.
  • ग्राहक इस डिवाइस के साथ उपलब्ध कराए गए गैर भुगतान डमी कार्ड की सहायता से सीवीवी और ओटीपी प्रमाणीकरण के माध्यम से प्रति दिन रु. 1,00,000/- तक का ई-कॉमर्स लेनदेन भी कर सकते हैं .
  • बॉब वर्ल्ड वेव स्मार्ट हेल्थ वॉच को अंतर्राष्ट्रीय मानकीकरण संगठन (आईएसओ) द्वारा 3 ग्रेड के अंतर्गत प्रमाणित किया गया है. GOQii स्मार्ट वाइटल प्लस एक पंजीकृत मेडिकल ट्रैकर (सीडीएससीओ) भी है और किसी भी स्मार्ट वॉच की तुलना में बेहतर और सटीक है.
  • इसमें एसपीओ2, शरीर का तापमान, रक्तचाप, ह्दय की निगरानी और ऑटो स्लीप ट्रैकिंग है. आप अपने पूरे दिन की गतिविधि जैसे स्टेप्स, दूरी, बर्न हुई कैलोरी, सक्रिय समय को भी ट्रैक कर सकते हैं.
  • इस स्मार्ट वॉच में महिलाओं के लिए माहवारी चक्र तथा गर्भावस्था को ट्रैक करने के लिए विशेष इन बिल्ट फिचर भी है.
  • बॉब वर्ल्ड वेव स्मार्ट हेल्थ वॉच फुल टच स्क्रीन सहित 1.57” रंगीन डिस्प्ले के साथ आती है. इसमें स्मार्ट नोटिफीकेशन, म्‍यूजिक कंट्रोल, एकाधिक वॉलपेपर, अलार्म और अधिक अतिरिक्त विशेषताओं के साथ उपलब्ध है.
  • स्मार्ट हेल्थ वॉच आईपी68 डस्ट /वॉटर रेसिस्टेंट डिवाइस है जिसमें सामान्य उपयोग के अंतर्गत 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ भी है.
  • इस बॉक्स में : 2 पिन मैग्नेटिक चार्जर शामिल है. डिवाइस को चार्ज करने के लिए स्ट्रैप निकाल दें और इसके कोर पर सही तरह से चार्जर लगाएं.   

बॉब वर्ल्ड वेव - वेयरेबल संपर्क रहित भुगतान स्मार्ट वॉच : पात्रता मानदंड

  • पात्र परिचालन का माध्‍यम :
    1. बचत बैंक खाता : कोई या उत्‍तरजीवी, स्‍वयं, कोई एक या उत्‍तरजीवी
    2. चालू खाता : स्‍वयं एवं पूर्ण स्‍वामित्व
    3. ओवरड्राफ्ट खाता : स्‍वयं

  • पात्र खाता योजना :
    1. बड़ौदा बचत मित्र
    2. बड़ौदा जीवन सुरक्षा एसए
    3. सरकारी छात्रवृत्ति / डीबीटी खाता
    4. बड़ौदा एडवांटेज एसबी जनरल
    5. बड़ौदा एडवांटेज एसबी एसएएल
    6. बड़ौदा एडवांटेज एसबी पीईएन
    7. बड़ौदा एडवांटेज एसबी ओ बीएएल
    8. बड़ौदा सेंटररी बचत खाता
    9. बड़ौदा पेंशनर बचत खाता
    10. बड़ौदा फर्स्‍ट एसबी डिप खाता
    11. बड़ौदा गृह ऋण संबद्ध एसबी खाता
    12. एसबी हरयाणा राज्‍य एसएस पेंशन
    13. बड़ौदा शुभ बचत
    14. बड़ौदा वेतन क्‍लासिक
    15. बचत बैंक स्‍टाफ
    16. बड़ौदा सरकारी कर्मचारी वेतन खाता
    17. बड़ौदा सुपर सेविंग
    18. बड़ौदा प्‍लैटिनम बचत खाता
    19. बड़ौदा वेतन सुपर
    20. बड़ौदा वेतन प्रीमियम
    21. बड़ौदा वेतन प्रीवीलेज
    22. बड़ौदा वरिष्‍ठ नागरिक प्रीवीलेज बचत खाता
    23. बड़ौदा महिला शक्ति बचत खाता
    24. सैन्‍य कार्मिकों और पुलिस बल के लिए बड़ौदा वेतन खाता
    25. बड़ौदा एक्‍सपैट बचत खाता
    26. बड़ौदा एडवांटेज चालू खात
    27. बड़ौदा प्रीमियम प्रीवीलेज
    28. बड़ौदा प्रीमियम चालू खाता
    29. बड़ौदा स्‍टार्टअप चालू खाता
    30. बड़ौदा स्‍केलअप चालू खाता
    31. स्‍टाफ ओवरड्राफ्ट

बॉब वर्ल्ड वेव - वेयरेबल संपर्क रहित भुगतान स्मार्ट वॉच : शुल्‍क और प्रभार

स्मार्ट वाइटल प्लस हेल्थ वॉच की एमआरपी रु. 6,499*/- (करों सहित) है. तथापि विशेष लॉन्च ऑफर के रूप में इसकी कीमत रु. 3,499*/- (कर सहित) की रियायती दर पर उपलब्‍ध है.
*बाजार की मौजूदा स्थितियों के अनुसार वॉच की कीमत में परिवर्तन हो सकता है.

बॉब वर्ल्ड वेव - वेयरेबल संपर्क रहित भुगतान स्मार्ट वॉच : अति महत्‍वपूर्ण नियम और शर्तें (एमआईटीसी)

स्मार्ट वाइटल प्लस प्रोग्राम को नियंत्रित करने संबंधी नियम व शर्तें

कृपया सुनिश्चित करें कि आपने स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस के उपयोग से पूर्व स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस के नियम और शर्तें को ध्यान से पढ़ा हैं. स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस का उपयोग या एप्‍लाईंग करके आप इसमें दिए गए नियमों और शर्तों को बिना शर्त स्वीकार कर रहे हैं और यह बाध्यकारी होगा . आप बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ अपनी बचत या चालू बैंक खाते के परिचालन के संबंध में लागू नियमों और शर्तों से भी बाध्‍य होंगे.

'स्मार्ट वाइटल प्लस' ऐसा प्रोग्राम है जिसमें बैंक ऑफ बड़ौदा की GOQii टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ भागीदारी है. इसमें 3 महत्वपूर्ण चरण हैं: भुगतान, स्वास्थ्य और स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी. यह प्रोग्राम बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को GOQii फिटनेस बैंड प्रदान करेगा जो बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा संचालित संपर्क रहित भुगतान के लिए सक्षम होगा. इस उत्पाद के प्रमुख घटक निम्‍नानुसार हैं :

  1. स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस ट्रैकर (एसपीओ2, शरीर का तापमान, ह्दय गति, ब्‍लड प्रेशर, स्‍टेप्‍स, समय की गणना के लिए और इससे भी अधिक)
  2. स्‍ट्रैप (वॉच और एनएफसी चिप धारण करने हेतु )
  3. संपर्करहित चिप / सुरक्षित इलेमेंट / एनएफसी (संपर्करहित भुगतान के लिए)

फिटनेस बैंड से संबंधित सभी नियम और शर्तें तथा वारंटी GOQii टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कवर की जायगी (ग्राहक नियम और शर्तों की जानकारी के लिए https://goqii.com/in-en/terms पर GOQii पर एक्‍सेस कर सकते हैं) एवं संपर्क रहित चिप को वर्तमान में बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट पर दर्शाए अनुसार कवर किया जाएगा. GOQii फिटनेस बैंड को NFC चिप के साथ एकीकृत किया जाएगा जो ग्राहक को मर्चेंट लोकेशन पर संपर्करहित भुगतान करने में सक्षम बनाएगा. फिटनेस बैंड जिसमें एक पेडोमीटर और इसके सहायक उपकरण शामिल हैं, पूरी तरह से GOQii का उत्पाद होगा और फिटनेस बैंड में डाला गया एनएफसी चिप बैंक ऑफ बड़ौदा का उत्पाद होगा.


परिभाषाएं
  1. "बैंक", "बैंक ऑफ बड़ौदा'' का अर्थ है बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉर्पोरेट निकाय, जो बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 और इसके उत्तराधिकारियों व समनुदेशितियों के अंतर्गत बैंकिंग और संबंधित सेवाओं का कारोबार करता है.
  2. "स्मार्ट वाइटल प्लस", संपर्करहित चिप, एनएफसी चिप, स्मार्ट वाइटल प्लस प्रोग्राम, बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा अपने ग्राहकों को जारी बैंक ऑफ बड़ौदा मास्टरकार्ड / वीजा / रुपे वेयरेबल संपर्करहित चिप से संबंधित है.
  3. संपर्क रहित भुगतान: इसके प्रतिभागी स्टोर पर रु. 5000/ से कम की खरीदारी के लिए अपने खाते से भुगतान करने का यह त्‍वरित माध्‍यम है. बिलिंग काउंटर पर अपने कार्ड को मशीन में डालने (या स्वाइप करने) के बजाय, केवल संपर्क रहित टर्मिनल पर अपने बैंड को वेव या टैप करें तथा बिना पिन दर्ज किए (रु. 5000/- से कम राशि के लिए) भुगतान करें.
  4. "स्मार्ट वाइटल प्लस होल्डर", "संपर्करहित चिप होल्डर", "एनएफसी होल्डर", "आप", "आपका", "उसे" या इसी तरह के सर्वनाम वहां प्रयोग किए जाते है जहां संदर्भ ऐसा होता हैं कि ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा जिसे बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा नामित खाते को परिचालित करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा संपर्क रहित चिप जारी करता है). सभी संदर्भों में स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक में पुल्लिंग और स्त्री लिंग भी शामिल होंगे.
  5. "खाता (ते)", वैध परिचालन के लिए स्मार्ट वाइटल प्लस धारक के बचत खातों को संदर्भित करता है जिन्हें 'बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा पात्र खातों में नामित किया गया है). स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक या तो एकल खाता धारक या एकमात्र हस्ताक्षरकर्ता होना चाहिए या एक से अधिक खाताधारक / हस्ताक्षरकर्ता होने पर अकेले कार्य करने हेतु प्राधिकृत होना चाहिए.
  6. "लेन-देन" का अर्थ है स्मार्ट वाइटल प्लस धारक द्वारा अपने स्मार्ट वाइटल संपर्करहित चिप का उपयोग करके प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते पर लेनदेन करने के लिए दिया गया अनुदेश. (लेन-देन के उदाहरण रिटेल खरीद के हो सकते हैं).
  7. "स्टेटमेंट'' का अर्थ है बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजे गए खाते का आवधिक विवरण, जिसमें दर्शायी अवधि के दौरान स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक द्वारा किए गए लेन-देन और उस खाते पर शेष राशि का विवरण प्रदान किया जाता है. इसमें कोई अन्य जानकारी भी शामिल हो सकती है जिसे बैंक ऑफ बड़ौदा शामिल करने के लिए उपयुक्त समझे.
  8. "व्पापारी " या "व्यापारिक प्रतिष्ठान ‘' का अर्थ है वह संस्‍थान जो कहीं भी स्थित हों, जो संपर्क रहित चिप का उपयोग करके भुगतान स्वीकार / प्राप्‍त करते हों और इसमें बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा विज्ञापन दिए गए स्टोर, दुकानें, रेस्तरां, एयरलाइन संगठन आदि अथवा मास्टरकार्ड / वीसा / रुपे भी शामिल होंगे.
  9. "ईडीसी' या "इलेक्ट्रॉनिक डेटा कैप्चर', भारत में इलेक्ट्रॉनिक पॉइंट ऑफ़ सेल स्वाइप टर्मिनलों से संबंधित है, चाहे वह बैंक ऑफ़ बड़ौदा का हो या शेयर्ड नेटवर्क पर किसी अन्य बैंक का जो व्यापारी संस्‍थान से खरीद लेनदेन के लिए खाते (खातों) को डेबिट करने की अनुमति प्रदान करता हो.
  10. "मास्टरकार्ड / वीज़ा / रुपे', का अर्थ है ट्रेडमार्क जो सामान्य रूप से मास्टरकार्ड / वीज़ा / रुपे इंटरनेशनल से जुड़ा है. स्मार्ट वाइटल प्लस ("वेयरेबल बैंड / संपर्क रहित चिप / एनएफसी चिप / एनएफसी डिवाइस में स्‍थापित संपर्क रहित भुगतान चिप') बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा ("बैंक ऑफ बड़ौदा) जिसका पंजीकृत कार्यालय बड़ौदा भवन, 7वीं मंजिल, आरसी दत्त रोड, वडोदरा-390007, (गुजरात) भारत में स्थित है, निम्नलिखित नियमों और शर्तों पर जारी किया गया है :

स्मार्ट वाइटल प्लस वैधता और धारक दायित्व
  1. संपर्क रहित चिप को जारी करना और इसका उपयोग भारतीय रिजर्व बैंक, विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999 आदि द्वारा समय-समय पर लागू कानूनों, नियमों और विनियमों के अधीन होगा.
  2. कॉन्टैक्टलेस चिप केवल लेन-देन के विकल्पों के लिए मान्य होगी, जैसा कि बैंक द्वारा समय-समय पर भारत में व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बैंक ऑफ बड़ौदा प्वाइंट ऑफ सेल स्वाइप टर्मिनलों पर अनुमति दी गयी है
  3. स्मार्ट वाइटल प्लस धारक द्वारा संपर्क रहित चिप किसी भी परिस्थिति में हस्तांतरणीय या असाइन करने योग्य नहीं है.
  4. आपको किसी अन्य व्यक्ति को इसका उपयोग करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए और संपर्क रहित चिप को हर समय अपने व्यक्तिगत नियंत्रण में रखकर दुरुपयोग से सुरक्षित रखना चाहिए.
  5. संपर्क रहित चिप को सक्रिय करने के लिए स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक को जारी किया गया बारकोड या स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक द्वारा बारकोड के रूप में चुने गए किसी भी नंबर केवल स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक को पता होना चाहिए और यह स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक के व्यक्तिगत उपयोग के लिए है एवं अहस्तांतरणीय तथा गोपनीय हैं. बारकोड नंबर का लिखित रिकॉर्ड किसी भी रूप से किसी भी स्थान पर या तरीके से नहीं रखा जाना चाहिए जो किसी तृतीय पक्ष को इसके उपयोग की सुविधा प्रदान कर सके. बारकोड को किसी तीसरे पक्ष को, या तो बैंक के कर्मचारियों या व्यापारिक संस्‍थानों को, किसी भी परिस्थिति में या किसी भी तरह से, चाहे स्वैच्छिक या अन्यथा बताया नहीं जाना चाहिए. बैंक बारकोड जारी करते समय सावधानी बरतेगा और स्मार्ट वाइटल प्लस धारक को छोड़कर, स्मार्ट वाइटल प्लस धारक के बारकोड का खुलासा नहीं करने के लिए बाध्य होगा.
  6. स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक के खाते से संपर्क रहित चिप के उपयोग से प्रभावित किसी भी हस्तांतरण और अन्य लेनदेन की राशि के साथ तुरंत डेबिट कर दिया जाएगा. स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक को ऐसे किसी भी लेन-देन को पूरा करने के लिए खाते में पर्याप्त धनराशि रखनी चाहिए. अन्यथा खाते में अपर्याप्त धनराशि के कारण लेनदेन अस्वीकार किया जा सकता है.
  7. स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस धारक किसी भी मर्चेंट पॉइंट ऑफ़ सेल पर एक संपर्क रहित लेनदेन में रु. 5000/- से अधिक मूल्य के लेनदेन कर नहीं पाएगा तथा एक दिन में अधिकतम 5 संपर्क रहित लेनदेन के लिए पात्र होगा, जो प्रति दिन रु. 25,000/- से अधिक नहीं होगी.
  8. स्मार्ट वाइटल प्लस धारक संपर्क रहित चिप के उपयोग से प्रभावित लेनदेन के लिए जिम्मेदार होगा, फिर चाहे वह स्मार्ट वाइटल प्लस धारक द्वारा किए गए हो या नहीं और संपर्क रहित चिप के किसी भी अनधिकृत उपयोग से होने वाले किसी भी नुकसान या क्षति के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा को क्षतिपूर्ति करेगा, जिसमें आरबीआई के दिशानिर्देशों या विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 के अंतर्गत इस करार की समाप्ति के बावजूद बनाए गए नियमों या भारत और/या उस समय दुनिया में किसी अन्य देश / राज्य / महाद्वीप / क्षेत्र में लागू होने वाले किसी भी अन्य कानून के उल्लंघन के कारण उत्पन्न होने वाली कोई भी दंडात्मक कार्रवाई शामिल है. इलेक्ट्रॉनिक / इंटरनेट ट्रेडिंग पोर्टल के माध्यम से विदेशों में विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए स्मार्ट वाइटल प्लस संपर्क रहित चिप का उपयोग भी प्रतिबंधित है.
  9. स्मार्ट वाइटल प्लस धारक संपर्क रहित चिप के उपयोग से प्रभावित लेनदेन के लिए जिम्मेदार होगा, चाहे वह स्मार्ट वाइटल प्लस धारक द्वारा अधिकृत हो या नहीं, और संपर्क रहित के किसी भी अनधिकृत उपयोग से होने वाले किसी भी नुकसान या क्षति के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की क्षतिपूर्ति करेगा। चिप, जिसमें आरबीआई के दिशानिर्देशों या विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 के तहत बनाए गए नियमों या भारत और/या किसी अन्य देश/राज्य/महाद्वीप/क्षेत्र में लागू होने वाले किसी भी अन्य कानून के उल्लंघन के कारण उत्पन्न होने वाली कोई भी दंडात्मक कार्रवाई शामिल है। इलेक्ट्रॉनिक/इंटरनेट ट्रेडिंग पोर्टल के माध्यम से विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए स्मार्ट महत्वपूर्ण प्लस संपर्क रहित चिप का उपयोग भी प्रतिबंधित है।स्मार्ट वाइटल प्लस धारक बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा भेजे गए खाते के विवरण पर किसी भी अनियमितताओं या विसंगतियों जो व्यापारी संस्‍थान में लेनदेन विवरण में शामिल है, के बारे में लिखित रूप में बैंक ऑफ बड़ौदा को सूचित करेगा. यदि इस अवधि के दौरान ऐसी कोई सूचना प्राप्त नहीं होती है तो बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा लेनदेन और खाते के विवरण दोनों को यर्थाथ माना जाएगा.
  10. आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा और अन्य कंपनियों के बीच मार्केटिंग / मर्चेंडाइजिंग ऑफ़र के लिए बैंक को प्रदान किए गए अपने नाम, पते, ई-मेल और मोबाइल नंबर के उपयोग के लिए पुष्टि को जारी रखने के लिए सहमत हैं.
  11. आप समझते हैं कि जीएसटी और अन्य प्रचलित कर (यदि कोई हो), भारत सरकार के नियमों के अनुसार सभी शुल्क, ब्याज और अन्य शुल्कों पर लागू होते हैं, और इसका भुगतान करने के लिए सहमत हैं.
  12. एक ग्राहक को एक स्मार्ट वाइटल प्लस कार्यक्रम उपलब्ध कराया जाएगा और इसके द्वारा यह एक ग्राहक आईडी के लिए उपलब्ध होगा. भले ही आपके एक ग्राहक आईडी से जुड़े कई खाते हों, फिर भी आप स्मार्ट वाइटल प्लस प्रोग्राम के अंतर्गत केवल एक संपर्क रहित चिप को प्राप्‍त कर पाएंगे.
  13. सक्रिय किया गया संपर्क रहित चिप के खो जाने / चोरी होने की स्थिति में यह आपकी जिम्मेदारी होगी कि आप नीचे दी गई शर्तों के अनुसार "संपर्क रहित चिप" के हानि को तुरंत रिपोर्ट करें और विशेष रूप से संपर्क रहित चिप को डिएक्टिवेट करने का अनुरोध करें.
  14. उपयुक्त प्राधिकारियों को शिकायत करने की जिम्मेदारी ग्राहक पर होगी और बैंक संपर्क रहित चिप का उपयोग करने के कारण आपको हुए नुकसान की भरपाई के लिए कोई दायित्व स्वीकार नहीं करेगा.
  15. संपर्क रहित चिप के गुम होने/चोरी हो जाने पर यह आपकी जिम्मेदारी है कि निम्न शर्तों के अनुसार "संपर्क रहित चिप" के नुकसान के बारे में तत्काल रिपोर्ट करें जिसमें विशेष रूप से संपर्क रहित चिप को डिएक्टिवेट करने का अनुरोध किया जाए.
  16. ग्राहक की यह जिम्मेदारी है कि वे समुचित प्राधकारियों को इसकी रिपोर्ट करें और बैंक संपर्क रहित चिप का उपयोग करने के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए कोई दायित्व स्वीकार नहीं करेगा.

व्पापारिक प्रतिष्ठान द्वारा उपयोग
  1. संपर्क रहित चिप भारत और विदेशों में मर्चेंट संस्‍थानों जहां मास्टरकार्ड/वीजा/रुपे लोगो प्रदर्शित होता है , सभी एनएफसी इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सेल टर्मिनलों पर स्वीकार किए जाते हैं.
  2. संपर्क रहित चिप केवल इलेक्ट्रॉनिक उपयोग है और केवल उन मर्चेंट संस्‍थानों में स्वीकार की जाएगी जिनके पास एनएफसी / संपर्क रहित इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सेल स्वाइप टर्मिनल है. इलेक्ट्रॉनिक उपयोग के अलावा संपर्क रहित चिप का कोई भी उपयोग अनधिकृत माना जाएगा और संपर्क रहित चिप धारक ऐसे लेनदेन के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे.
  3. मर्चेंट संस्‍थान के एनएफसी टर्मिनल पर हमेशा अपने स्मार्ट वाइटल प्लस संपर्क रहित चिप को टैप करें. मर्चेंट सहित किसी के भी साथ अपनी संपर्क रहित चिप को साझा न करें. पॉइंट-ऑफ-सेल मशीन पर अपने संपर्क रहित चिप का उपयोग करते समय, यदि आपको कुछ असामान्य होने का संदेह है, तो मशीन का उपयोग न करें और इसकी सूचना तुरंत बैंक ऑफ़ बड़ौदा को दें.
  4. बैंक प्‍वाईंट ऑफ सेल पर संपर्क रहित चिप का उपयोग करके नकदी आहरण पर रोक लगाता है, जब तक कि विशिष्ट खातों और राशियों के लिए हमारे द्वारा विशेष रूप से अनुमति प्रदान न की गई हो.
  5. संपर्क रहित चिप दुनिया भर में एनएफसी सक्षम इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सेल टर्मिनल वाले सभी मास्टरकार्ड / वीजा / रुपे मर्चेंट आउटलेट्स पर स्वीकार की जाती है. बैंक ऑफ़ बड़ौदा मर्चेंट के साथ किए गए किसी भी लेन-देन के लिए कोई जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करेगा, जिसमें माल और सेवाओं की आपूर्ति शामिल है लेकिन इनसें ही सीमित नहीं है, अगर आपको किसी मास्टरकार्ड / वीज़ा / रुपे मर्चेंट संस्‍थान से संबंधित कोई शिकायत है, तो आपको मर्चेंट संस्‍थान के साथ मामले का समाधान करना चाहिए और ऐसा करने में विफलता पर आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के किसी भी दायित्व से मुक्त नहीं करेगा.
  6. बैंक ऑफ़ बड़ौदा सिस्टम की खराबी, देरी, उपकरण की खराबी, त्रुटियों या किसी भी प्रकार से डाटा हानि, लोस्‍ट या अनुपलब्ध कनेक्शन, या फेल, अपूर्ण, अस्‍पष्‍ट या डिलीट किए गए ट्रांसमिशन या अन्य तकनीकी या तकनीकी कठिनाइयों या बाधाओं या किसी भी "अप्रत्याशित घटना", जो आपको मर्चेंट आउटलेट पर संपर्क रहित भुगतान करने से रोक सकती है, के लिए जिम्मेदार नहीं होगा. "अप्रत्याशित घटना" का अर्थ बैंक ऑफ बड़ौदा के उचित नियंत्रण से बाहर किसी भी कारण से कोई भी घटना है, जिसमें बिना किसी सीमा के, किसी भी संचार प्रणाली की अनुपलब्धता, तोड़फोड़, आग, बाढ़, विस्फोट, दैवी विधान, नागरिक उपद्रव, हड़ताल या किसी भी प्रकार की औद्योगिक कार्रवाई, दंगें, विद्रोह, युद्ध या सरकारी कार्य शामिल है.
  7. यदि आप संपर्क रहित चिप स्वाइप करने के बाद अपनी खरीदारी रद्द करने और सामान स्वीकार नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि व्यापारी तुरंत लेनदेन रद्द कर देता है और पर्ची आपको सौंप दी जाती है. तत्‍पश्‍चात किसी भी रद्दीकरण को प्राप्तकर्ता बैंक के माध्यम से व्यापारी पर "चार्जबैक" के रूप में भेजा जाएगा और प्रक्रिया को पूरा करने में समय लगेगा. राशि के पूर्ण / आंशिक रिटर्न की कोई गारंटी नहीं है.
  8. बैंक ऑफ बड़ौदा किसी भी मर्चेंट संस्‍थान द्वारा लेनदेन के मूल्य / लागत से अधिक और लेनदेन राशि के साथ आपके खाते से डेबिट किए गए किसी भी शुल्क के लिए कोई जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करता है.
  9. सामान / सेवाओं को रद्द करने के लिए खरीद और बाद में क्रेडिट दो अलग-अलग लेनदेन हैं. मर्चेंट से प्राप्त होने के बाद ही रिफंड आपके खाते में जमा किया जाएगा (यदि कोई कैंसलेशन शुल्क, जैसा कि मर्चेंट स्थान पर लागू हो, कम किया जाएगा.) यदि रिफंड की तारीख 30 दिनों के भीतर आपके संपर्क रहित चिप खाते में क्रेडिट नहीं आता है, तो आपको मर्चेंट से क्रेडिट नोट की प्रति के साथ 'बैंक ऑफ बड़ौदा' को सूचित करना होगा.
  10. उल्लिखित खाते में अपर्याप्त धनराशि की स्थिति में बैंक ऑफ बड़ौदा लेनदेन पूरा नहीं करेगा.
  11. सभी अनधिकृत कार्य एवं लेनदेन के लिए केवल संपर्क रहित चिप धारक उत्तरदायी होगा.

शुल्‍क
  1. लेनदेन शुल्क जहां भी लागू हो, पोस्टिंग के समय, जो भी लागू हो, खाते से डेबिट किया जाएगा.
  2. GOQii लाइफ सेवाओं के लिए संपर्क रहित चिप का मूल्य, वार्षिक प्रोग्राम / रखरखाव शुल्क और प्रभार तब ही लिया जाएगा जब ग्राहक स्‍मार्ट वाइटल प्‍लस प्रोग्राम खरीद रहा हो. GOQii लाइफ सेवाओं का शुल्क GOQii टेक्‍नॉलॉजिस प्राइवेट लिमिटेड को अंतरित किया जाएगा. बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा वार्षिक रखरखाव / कार्यक्रम शुल्क प्रभारित किया जाएगा, जिसे वार्षिक आधार पर ग्राहक के खाते से सीधे डेबिट किया जाएगा.
  3. प्रभारित किया गया शुल्क अप्रतिदेय होगा.

स्मार्ट वाइटल प्लस संपर्क रहित चिप की विशेषताएं

बैंक आपके स्मार्ट वाइटल प्लस संपर्क रहित चिप पर विभिन्न विशेषताओं को ऑफर करने के लिए विभिन्न एजेंसियों के साथ समय-समय पर अपने विवेकानुसार टाई-अप कर सकता है. बैंक किसी भी सेवा प्रदाता / मर्चेंट / आउटलेट / एजेंसियों द्वारा ऑफर किए जाने वाले किसी भी उत्पाद या सेवाओं की प्रभावशीलता, कार्यक्षमता, उपयोगिता की गारंटी या वारंटी नहीं देता है. विवाद (यदि कोई हो) को बैंक को शामिल किए बिना सीधे मर्चेंट / एजेंसी आदि के साथ दर्ज किया जाना चाहिए.


सूचना प्रकटीकरण
  1. बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा अनुरोध किए जाने पर आप बैंक ऑफ बड़ौदा के लिए आवश्यक किसी मामले से संबंधित कोई भी जानकारी, रिकॉर्ड या प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे. आप बैंक ऑफ बड़ौदा को किसी भी माध्यम से या आवश्यक समझे जाने वाले स्रोत से प्रदान की गई जानकारी की सत्यता को सत्यापित करने के लिए भी प्राधिकृत करेंगे. यदि डाटा प्रदान नहीं किया जाता है या यदि यह गलत पाया जाता है, तो बैंक ऑफ बड़ौदा, अपने विवेक से, संपर्क रहित चिप के नवीनीकरण को मना कर सकता है या संपर्क रहित चिप को तुरंत रद्द कर सकता है और आपके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई शुरू कर सकता है.
  2. बैंक ऑफ बड़ौदा किसी भी सक्षम न्यायालय, अर्ध-न्यायिक प्राधिकरणों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों और केंद्र सरकार या राज्य सरकार के किसी अन्य विंग में ग्राहक की जानकारी का खुलासा करने का अधिकार सुरक्षित रखता है.
  3. बैंक ऑफ बड़ौदा अपने संपर्क रहित चिप धारक द्वारा विदेशी मुद्राओं में किए गए व्यय की रिपोर्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार्डधारक(कों) द्वारा मूल यात्रा कोटा / अन्य उचित पात्रताओं को पार नहीं किया गया है और जिससे विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 का उल्लंघन नहीं हो रहा है.

गम हुए या चोरी हुए कार्ड
  1. कार्ड खो जाने या चोरी हो जाने की स्थिति में घटना की सूचना भारत में बैंक ऑफ बड़ौदा के किसी भी कार्यालय को या आपातकालीन हेल्प लाइन नंबर 1800 102 44 55 / 1800 258 44 55 पर या विदेश में रहते हुए केंद्र हेल्पलाइन मास्टरकार्ड / वीसा / रुपे ग्लोबल सर्विस को दी जानी चाहिए. आपको अपनी ग्राहक आईडी, अपनी खाता संख्‍या, पता, जन्म तिथि और माता का प्रथम नाम के बारे में जानकारी बतानी होगी. किसी भी परिस्थिति में पिन नंबर किसी के साथ भी साझा नहीं करना चाहिए.
  2. संपर्क रहित चिप के गुम होने या चोरी होने की सूचना तत्‍काल बैंक ऑफ बड़ौदा को दी जानी चाहिए. यद्यपि 24 घंटे के आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से हानि या चोरी की सूचना दी जा सकती है, आपको इसकी लिखित रूप में बैंक ऑफ बड़ौदा को यथाशीघ्र पुष्टि करनी होगी. पुलिस शिकायत की स्वीकृत प्रति उक्त लिखित पुष्टि के साथ संलग्‍न होनी चाहिए.
  3. बैंड के खो जाने या चोरी हो जाने के बाद लेकिन आपकी लिखित पुष्टि प्राप्त होने से पहले, क्‍या बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा लेनदेन प्राप्त किया जाना चाहिए, आप अपने खाते (खातों) से डेबिट की गई सभी राशियों के लिए स्‍वयं उत्तरदायी होंगे.
  4. आप एतद्द्वारा बैंक ऑफ़ बड़ौदा को संपर्क रहित चिप के खो जाने या बैंक ऑफ बड़ौदा को रिपोर्ट न करने स्थिति में या बैंक ऑफ बड़ौदा को सूचित किए जाने से पहले खो जाने के बाद दुरुपयोग होने पर नुकसान या दुरुपयोग के कारण उत्पन्न होने वाले किसी भी दायित्व (सिविल या आपराधिक), हानि, लागत, व्यय, या क्षति के लिए पूरी तरह से क्षतिपूर्ति करेंगे.
  5. बैंक ऑफ बड़ौदा के विवेकाधिकार पर लागू शुल्क पर रिप्‍लेसमेंट कार्ड जारी कर सकता है बशर्ते कि आपने सभी तरह से नियमों और शर्तों का अनुपालन किया हो.
  6. आपको बाद में संपर्क रहित चिप को रिकवर करना चाहिए, जिसका उपयोग नहीं किया जा सकता है. कृपया संपर्क रहित चिप को कई टुकड़ों में काटकर नष्ट कर दें.

सामान्य विवेचन
  1. बैंक ऑफ बड़ौदा बिना कोई कारण बताए या ग्राहक को पूर्व सूचना प्रदान करते हुए इस प्रोग्राम पर लागू सभी या किसी भी शर्तों को संशोधित / परिवर्तित करने या अपने विवेकाधिकार पर इस कार्यक्रम को किसी भी समय बंद करने का अधिकार सुरक्षित रखता है.
  2. यह कार्यक्रम लागू विधिक और विनियमों के अधीन है और किसी भी समय प्रचलित विधिक / विनियम के आधार पर संशोधित / बंद कर दिया जाएगा और कोई भी पक्ष किसी भी दायित्व या बाध्‍यता के अधीन नहीं होगा या उस समय तक उक्त कार्यक्रम का कार्यान्वयन जारी नहीं रखेगा जहां पार्टियों द्वारा उस समय प्रचलित / संशोधित विधिक के अनुसार शर्तों को संशोधित किया जाता है. इस घटना क्रम में कि किसी भी समय प्रचलित विधिक के पूर्ण अनुपालन के बिना कार्यक्रम को जारी नहीं रखा जा सकता है, इस कार्यक्रम को उस तिथि से तुरंत समाप्त माना जाएगा जब संशोधित विधिक कार्यक्रम को सीमित / प्रतिबंधित करता है.
  3. कार्यक्रम या नियम और शर्तों से संबंधित कोई भी विवाद केवल मुंबई स्थित न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र के अधीन होगा.
  4. GOQii फिटनेस बैंड में किसी भी कमी के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा जिम्मेदार नहीं होगा और ना ही जिम्‍मेदार माना जाएगा तथा GOQii फिटनेस बैंड में कमी से संबंधित ऐसे किसी भी मुद्दे को ग्राहक द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा के किसी भी संदर्भ के बिना GOQii के साथ स्वतंत्र रूप से निपटाया जाएगा.

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  • बॉब वर्ल्ड वेव की कीमत क्या है ? बॉब वर्ल्ड वेव के विभिन्न प्रकार क्या हैं ?

    बॉब वर्ल्ड वेव के अंतर्गत बॉब वर्ल्ड वेव हेल्थ वॉच की एमआरपी 6,499/- है. इसका वर्तमान बाजार मूल्य 3,499/- है. हालांकि बाजार के रुझान के आधार पर कीमतों में परिवर्तन हो सकता है. वर्तमान में उपलब्ध संस्करण बॉब वर्ल्ड वेव हेल्थ वॉच है. तथापि बैंक भविष्य में इसे अन्य पहनने योग्य फॉर्म जैसे कि की चेन और अंगूठी के साथ लाने की योजना बना रहा है.

  • उन्हें कहां से खरीदें? उन्हें कैसे ऑर्डर करें ?

    आरम्भ में बैंक अपनी शाखा के माध्यम से इसे जारी करने की योजना बना रहा है. आगामी चरणों में, यह विभिन्न डिजिटल चैनलों के माध्यम से उपलब्ध होगा. प्रारंभ में, ग्राहक किसी भी नजदीकी शाखा में जाकर इसका ऑर्डर कर सकते हैं .

  • प्रति दिन न्यूनतम और अधिकतम खरीद सीमा क्या है ?

    संपर्करहित भुगतान के लिए इनेबल की गई किसी भी पीओएस टर्मिनल के माध्यम से संपर्करहित लेनदेन हेतु, प्रति दिन अधिकतम 5 लेनदेन के अध्यधीन बिना पिन के अधिकतम निर्धारित सीमा रु. 5000/-प्रति लेनदेन है.

    हालांकि ग्राहक पिन प्रमाणीकरण के साथ प्रति दिन रु. 1,00,000/- की अधिकतम सीमा तक लेनदेन कर सकते हैं.

    ग्राहक डिवाइस के साथ उपलब्ध कराए गए रेफरेंस कार्ड की सहायता से सीवीवी और ओटीपी प्रमाणीकरण के माध्यम से प्रति दिन रु. 1,00,000/- तक ई-कॉमर्स लेनदेन भी कर सकते हैं.

  • बॉब वर्ल्ड वेव क्या है ?

    बॉब वर्ल्ड वेव महत्वपूर्ण मापदंडों पर आपके शरीर को मापने के लिए एक ऑल-इन-वन स्मार्ट फिटनेस डिवाइस है. इसमें इनबिल्ट SpO2, बॉडी टेम्परेचर और हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मॉनिटर रहता है. यह संपर्क रहित भुगतान के लिए भी सक्षम है, जो इसमें प्रतिभागिता करने वाले सभी स्टोर्स पर खरीदारी के लिए भुगतान करने का एक त्वरित माध्यम है. बिलिंग काउंटर पर अपना कार्ड स्वाइप करने की बजाय, कॉन्टैक्टलेस टर्मिनल पर अपने वॉच बैंड को टैप करके बगैर पिन दर्ज किए रु. 5000 तक के लेनदेन कर सकते हैं. रु. 5000 से अधिक के लेनदेन के लिए पिन के साथ भुगतान करें.

  • माई बॉब वर्ल्ड वेव के विभिन्न भाग क्या हैं ?

    बॉब वर्ल्ड वेव के तीन प्रमुख घटक हैं:

    • बॉब वर्ल्ड वेव ट्रैकर (SpO2, शरीर का तापमान, हृदय गति, रक्तचाप, स्टेप्स एवं और भी बहुत कुछ
    • स्ट्रेप (घड़ी और एनएफसी चिप धारण करने लिए)
    • संपर्क रहित चिप/सुरक्षित एलीमेंट /एनएफसी (संपर्क रहित भुगतान के लिए)
  • मैं संपर्करहित भुगतान के लिए बॉब वर्ल्ड वेव को कैसे इनेबल/ सक्रिय कर सकता हूं?

    संपर्करहित भुगतान के लिए बॉब वर्ल्ड वेव को इनेबल या सक्रिय करने हेतु
    निम्नलिखित पाथ का अनुसरण करें:

    बॉब वर्ल्ड:

    बॉब वर्ल्ड मोबाइल बैंकिंग में लॉगिन करें.

    कार्ड्स पर जाएं > कार्ड प्रबंधित करें > चैनल प्रबंधित करें > संपर्करहित भुगतान टॉगल बटन को इनेबल/ डिसेबल करें > लेनदेन पिन दर्ज करें

    बड़ौदा कनेक्ट:

    बड़ौदा कनेक्ट में लॉगिन करें

    इंटरनेट बैंकिंग लॉगिन पर जाएं > सेवाएं > कार्ड सेवाएं > डेबिट कार्ड एटीएम एवं पीओएस/ ई-कॉम दैनिक सीमा सेट करें > ग्राहक आईडी और कार्ड नंबर चुनें > संपर्करहित मोड (हां) चुनें > आगे बढ़ें > लेनदेन पासवर्ड दर्ज करें > सबमिट करें.

  • बॉब वर्ल्ड वेव के माध्यम से भुगतान कैसे होता है?

    बॉब वर्ल्ड वेव में भुगतान सक्षम चिप और एक एंटीना (रेडियो फ्रीक्वेंसी पर आधारित) शामिल होता है. जब आप संपर्क रहित-सक्षम टर्मिनल पर बैंड को टैप करते हैं, तो विवरण बैंड से टर्मिनल तक वायरलेस तरीके से स्थानांतरित हो जाते हैं और सुरक्षित तरीके से भुगतान प्रोसेस हो जाते हैं.

  • क्या बॉब वर्ल्ड वेव सुरक्षित और संरक्षित है?

    हां, संपर्क रहित तकनीक सुरक्षित एन्क्रिप्शन (चिप और पिन के समान) का उपयोग करती है ताकि आप बिना किसी चिंता के इसका उपयोग कर सकें. पिन मूल्य के बिना अधिकतम संपर्क रहित लेनदेन राशि रू. 5000 तक सीमित है, इसमें किसी भी नुकसान की संभावना कम होती है. बस आप तुरंत बैंक ऑफ बड़ौदा को गुम होने की रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें.

  • क्या संपर्क रहित भुगतान के लिए मैं अपने बॉब वर्ल्ड वेव का उपयोग कैसे कर सकता हूँ ?

    इसके लिए बस मशीन पर बैंड को टैप करें या इसे टर्मिनल के पास रखें. आप एक बीप की आवाज सुनाई देगी / एक प्रकाश दिखाई देगा और आप अपने द्वारा किए गए संपर्क रहित भुगतान की रसीद प्राप्त करेंगे.

  • यदि राशि रु. 5000/- से अधिक है तो क्या करें? क्या मैं संपर्करहित भुगतान के लिए अपने बॉब वर्ल्ड वेव का उपयोग कर सकता हूं?

    हाँ, रु. 5,000/- रुपये से अधिक के संपर्करहित भुगतान के लिए पिन के साथ आप अपने बॉब वर्ल्ड वेव प्लस का उपयोग कर सकते हैं. पिन सेट करने के लिए बॉब वर्ल्ड मोबाइल ऐप या बड़ौदा कनेक्ट- इंटरनेट बैंकिंग में लॉग इन करें और नीचे दिए गए पाथ का अनुसरण करें:

    बॉब वर्ल्ड

    कार्ड्स > डेबिट कार्ड पिन सेट करें > ओटीपी दर्ज करें > नया पिन दर्ज करें >नए पिन की पुष्टि करें > आगे बढ़ें > लेनदेन पिन दर्ज करें.

    बड़ौदा कनेक्ट

    सेवाएं>कार्ड सेवाएं > डेबिट कार्ड पिन सेट/रिसेट करें > कार्ड नंबर, जन्मतिथि और समाप्ति की तारीख का चयन करें > ओटीपी दर्ज करें > नया पिन दर्ज करें > नया पिन दोबारा दर्ज करें > सबमिट करें.

  • अगर मैं कुछ ऑनलाइन खरीदना चाहूं तो क्या करना होगा ?

    कॉन्टैक्टलेस फीचर केवल उस दुकान/व्यापारी स्थान पर काम करते हैं जहां एनएफसी-सक्षम पीओएस मशीन है यह ऑनलाइन लेनदेन के लिए काम नहीं करेगा

  • भुगतान की प्रमुख विशेषताएं क्या हैं?
    • बिना पिन के प्रति लेनदेन रु. 5,000/- तक का संपर्क रहित लेनदेन. (टैप करें और भुगतान करें)
    • प्रतिदिन 5 संपर्करहित लेनदेन सीमा
    • पिन प्रमाणीकरण के साथ पीओएस पर प्रति दिन रु.1,00,000/- तक की लेनदेन सीमा
    • सीवीवी और ओटीपी प्रमाणीकरण के साथ ई-कॉमर्स पर प्रति दिन रु. 1,00,000/- तक की लेनदेन सीमा
    • डिवाइस के साथ उपलब्ध कराए गए रेफरेंस कार्ड की सहायता से समर्थित ई-कॉमर्स लेनदेन
  • यह रू. 5000 की सीमा पूरे विश्व भर में अथवा केवल भारत में पिन के बगैर लेनदेन के लिए है?

    प्रति लेनदेन रू. 5000 की सीमा (बिना पिन के) केवल भारत में है. संपर्क रहित बैंड वाले प्रत्येक देश के अलग-अलग नियम होते हैं और यह संबंधित देश में उस समय उपयोग किए जाने वाले टर्मिनल पर भी निर्भर करता है.

  • क्या बॉब वर्ल्ड वेव का उपयोग करके मेरे लिए कोई खरीदारी राशि संबंधी दैनिक सीमा निर्धारित है?

    कुल दैनिक खरीदारी सीमा रु. 1,00,000/- है.

  • क्या मैं POS मशीन पर अपना बॉब वर्ल्ड वेव स्वाइप या डिप कर सकता हूँ?

    जी नहीं, बॉब वर्ल्ड वेव का उपयोग केवल कॉन्टैक्टलेस भुगतान के लिए किया जा सकता है. त्वरित संपर्क रहित भुगतान के लिए बस अपने डिवाइस को टर्मिनल पर टैप करें.

  • क्या मैं संपर्क रहित विकल्प को डिसेबल कर सकता हूं?

    जी हां, अपनी आवश्यकताओं के अनुसार स्मार्ट वाइटल प्लस की सीमा को डिसेबल करने के लिए नीचे दिए गए पथ का अनुसरण करें:

    बॉब वर्ल्ड

    वैरेबल्स पर जाएं > वैरेबल मैनेज > चैनल को मैनेज करें > संपर्क रहित भुगतान टॉगल बटन को डिसेबल करें > एमपिन दर्ज करें

    बडौदा कनेक्ट

    इंटरनेट बैंकिंग के लॉगिन पर जाएं > सेवाएं > वैरेबल सेवाएं > दैनिक वैरेबल पीओएस/ ई-कॉमर्स लिमिट सेट करें >संपर्क रहित मोड को डि सिलेक्ट करें >कंटिन्यू करें > लेनदेन पासवर्ड दर्ज करें > सबमिट करें

  • क्या मुझे अपने सभी संपर्क रहित लेनदेन की रसीद मिलेगी?

    कृपया दुकानदार को बताएं कि आपको रसीद चाहिए. हालांकि, कुछ परिस्थितियों में रसीद सीधे उपलब्ध नहीं होती है, जैसे यात्रा के लिए भुगतान करते समय या किसी वेंडिंग मशीन पर. सभी संपर्क रहित खरीदारी आपके बैंक स्टेटमेंट में दर्ज हो जाती हैं और आप उन्हें अपने बैंक ऑफ बड़ौदा इंटरनेट बैंकिंग खाते और बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल ऐप पर भी देख सकते हैं.

  • कॉन्टैक्टलेस मशीन से कितनी दूर मुझे बैंड को पकड़ना चाहिए ?

    कॉन्टैक्टलेस बैंड और मशीन 4 सेंटीमीटर से ज्यादा की दूरी से काम नहीं करते हैं. लेन-देन करने के लिए पीओएस टर्मिनल पर अपने बैंड को टैप करना बेहतर होता है.

  • संपर्क रहित प्रक्रिया क्रियाशील न होने पर क्या होगा है ?

    संपर्क रहित प्रक्रिया के क्रियाशील न होने पर सबसे पहले इसे सक्रिय करना आवश्यक है. इसे काम करना शुरू करने के लिए आपको सक्रियण प्रक्रिया का पालन करना होगा. इस बात की बहुत कम संभावना हो सकती है कि उसके बाद कॉन्टैक्टलेस फंक्शनलिटी काम न करे.

  • मेरे बॉब वर्ल्ड वेव कॉन्टैक्टलेस बैंड खो जाने पर क्या होगा? मैं इसकी रिपोर्ट बैंक ऑफ बड़ौदा को कैसे करूं और अपने बैंड को ब्लॉक कैसे करूं?

    आप अपने बैंड को ब्लॉक कर सकते हैं और बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सहायता को 1800 258 44 55/1800 102 44 55 पर कॉल करके या अपने बॉब वर्ल्ड मोबाइल ऐप के माध्यम से रिप्लेसमेंट के लिए अनुरोध कर सकते हैं. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि यदि आप अपना बैंड खो देते हैं तो कृपया तत्काल ऐसा करें.

  • अगर बॉब वर्ल्ड वेव ट्रैकर के साथ कोई समस्या है, जैसे इसका डिस्प्ले या विटल्स या स्टेप्स के मापन के साथ कोई समस्या हो तो मुझे किससे संपर्क करना चाहिए?

    बॉब वर्ल्ड वेव 1 साल की वारंटी के साथ आता है. यदि आप स्मार्ट डिवाइस के साथ किसी भी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो कृपया GOQii ऐप- होम- सपोर्ट के माध्यम से GOQii ग्राहक सहायता से संपर्क करें या 84199 40404 पर हमसे संपर्क करें.

  • मैं अपने बॉब वर्ल्ड वेव में कुछ समस्याएं आ रही है , मैं इसे कैसे बदलूं?

    कृपया इसकी जांच कर लें कि समस्या कॉन्टैक्टलेस पेमेंट स्ट्रैप या बॉब वर्ल्ड वेव के साथ है अथवा नहीं. यदि आप स्मार्ट डिवाइस के साथ किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो कृपया GOQii ऐप- होम- सपोर्ट के माध्यम से GOQii ग्राहक सहायता से जुड़ें या प्रतिस्थापन के लिए 84199 40404 पर हमसे संपर्क करें. यदि आपके पास संपर्क रहित भुगतान स्ट्रिप से संबंधित कोई समस्या है, तो कृपया बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सहायता से 1800 258 44 55/1800 102 44 55 पर संपर्क करें.

  • इसके लक्षित दर्शक कौन हैं?

    युवा, एचएनआई, कॉर्पोरेट कर्मचारी और सभी ग्राहक वर्ग जो स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा जागरूक हैं और नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य की स्थिति पर नज़र रखते हैं.

  • मैं अपने बॉब वर्ल्ड वेव को कैसे सक्रिय करूं?

    अपने बॉब वर्ल्ड वेव को सक्रिय करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

    4 अंकों के लॉगिन पिन के सफल प्रमाणीकरण के बाद बॉब वर्ल्ड मोबाइल ऐप में लॉग इन करें.

    वैरेबल्स विकल्प का चयन करें > मैनेज वैरेबल > मैनेज चैनल संपर्क रहित भुगतानों को सक्षम/सक्रिय करने के लिए संपर्क रहित भुगतान टॉगल बटन का चयन करें.

    आगे बढ़ें बटन पर क्लिक करें. ट्रांजेक्शन पिन (एमपिन) दर्ज करें.
    ओके बटन पर क्लिक करें.

  • बॉब वर्ल्ड वेव के शुल्क क्या हैं?

    बॉब वर्ल्ड वेव के लिए वर्तमान शुल्क 3499/- रुपये है जो कि कर सहित है. हालांकि बाजार की प्रवृत्ति, मांग और आपूर्ति के आधार पर घड़ी की कीमत में परिवर्तन हो सकता है.

  • स्मार्ट वाइटल प्लस पर ऑफ़र क्या हैं?

    आपके स्मार्ट वाइटल प्लस पर स्वागत योग्य लाभ और चल रहे भुगतान ऑफ़र हैं. ये ऑफ़र स्मार्ट वाइटल प्लस मोबाइल पेज पर अपडेट किए गए हैं

  • बॉब वर्ल्ड वेव खो जाने पर मुझे क्या करना चाहिए?

    कृपया अपनी संपर्क रहित भुगतान सीमा को '0' में संशोधित करें या वेयरेबल्स के माध्यम से संपर्क रहित सीमाओं को डिसेबल करें-> बॉब वर्ल्ड मोबाइल ऐप पर वियरेबल्स प्रबंधित करें विकल्प. यदि आप सुनिश्चित हैं, यह पता लगाने योग्य नहीं है, तो कृपया अपने स्मार्ट वाइटल कॉन्टैक्टलेस पेमेंट स्ट्रैप को वियरेबल्स> वियरेबल हॉट लिस्टिंग> बॉब वर्ल्ड मोबाइल ऐप में मौजूद ब्लॉक वियरेबल के माध्यम से स्थायी रूप से ब्लॉक करें या 1800 258 44 55 / 1800 102 44 पर बैंक ऑफ बड़ौदा हेल्पलाइन पर कॉल करें. 55 दुरुपयोग को रोकने के लिए बॉब वर्ल्ड वेव को स्थायी रूप से ब्लॉक करने के लिए.

  • गोकी कस्टमर केयर एस्केलेशन मैट्रिक्स

    गोकी कस्टमर केयर एस्केलेशन मैट्रिक्स :

    एस्केलेशन मैट्रिक्स
    ग्राहक संपर्क संपर्क सूचना
    लेवल 1 हेल्प डेस्क +91 8419940404 (Monday to Saturday - 10am to 7pm)
    लेवल 2 ( 24 घंटे बाद ) सुपरवाइजर vaishali@goqii.com
    लेवल 3 (48 घंटे बाद ) सहायक प्रबंधक dipti@goqii.com
    लेवल 4 (72 घंटे बाद ) प्रमुख swapna@goqii.com
  • वर्ल्ड का टेक्नोलोजी प्लेटफार्म क्या है ? यह अपने प्रतिस्पर्धियों से कैसे सुरक्षित है ?

    यह रुपे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध वियरेबल (पहनने योग्य) फॉर्म फैक्टर के लिए डेबिट कार्ड का वेरिएंट है

  • इसकी खरीद पर क्या कोई कैश बैक या ग्राहक केंद्रित ऑफर है ?

    बॉब वर्ल्ड वेव बैंक के साथ व्यक्तिगत स्वास्थ्य कोच, डॉक्टर टेली-परामर्श और इंटरैक्टिव वीडियो कोचिंग के साथ एक विशेष 3 महीने का मुफ्त वेलनेस पैकेज उपलब्ध करा रहा है.

    हेल्थ प्रोग्राम नामांकन पर विक्रेता ऐप के माध्यम से 5000 कैशबैक अंक

    विक्रेता ऐप के माध्यम से 70000 स्टेप्स को पूरा करने पर 1000 कैशबैक अंक

  • क्या इसमें ग्राहक सुरक्षा के लिए धोखाधड़ी कवर सुविधा है ?

    यह ग्राहक सुरक्षा के आरबीआई दिशानिर्देशों का अनुपालन करता है- अनधिकृत इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग लेनदेन में ग्राहकों की सीमित देयता.

  • इसके रखरखाव का वार्षिक शुल्क, यदि कोई हो ?

    अभी इसका उत्तर नहीं दिया जा सकता है.

  • क्या ग्राहक अपने मौजूदा बॉबकार्ड को बॉब वर्ल्ड वेव से लिंक कर सकते हैं ? क्या वे कई बॉबकार्ड को बॉब वेव से लिंक कर सकते हैं ?

    बॉब वर्ल्ड वेव के साथ कार्डों का कोई संबंध नहीं है. यह संपर्क रहित भुगतान के लिए सक्षम घड़ी का वियरेबल फॉर्म है.

Add this website to home screen

Are you Bank of Baroda Customer?

This is to inform you that by clicking on continue, you will be leaving our website and entering the website/Microsite operated by Insurance tie up partner. This link is provided on our Bank’s website for customer convenience and Bank of Baroda does not own or control of this website, and is not responsible for its contents. The Website/Microsite is fully owned & Maintained by Insurance tie up partner.


The use of any of the Insurance’s tie up partners website is subject to the terms of use and other terms and guidelines, if any, contained within tie up partners website.


Proceed to the website


Thank you for visiting www.bankofbaroda.in

X
We use cookies (and similar tools) to enhance your experience on our website. To learn more on our cookie policy, Privacy Policy and Terms & Conditions please click here. By continuing to browse this website, you consent to our use of cookies and agree to the Privacy Policy and Terms & Conditions.