अपने भरोसेमंद बैंक एवं इसकी सुविधाओं को घर से ही आसानी से एक्सेास करें.
From the comfort of your homes.
-
Banking, at home
-
Convenient for senior citizens
-
Easy access and excellent service
डोर स्टेप बैंकिंग
-
उपलब्धो सेवाएं
-
प्रक्रिया
-
विस्तृत विवरण
डोर स्टेप बैंकिंग उपलब्धो सेवाएं
पीएसबी एलायंस डोर स्टेप बैंकिंग सेवाओं के अंतर्गत सेवाएं
खाताधारक निम्नलिखित सेवाओं में से अपनी वांछित सेवा को बुक कर सकते हैं
गैर वित्तीय लेन देन
- परक्राम्य लिखतों (चेक / ड्राफ्ट / भुगतान आदेश आदि) को पिक अप करना
- खाता विवरणी के लिए अनुरोध
- नई चेक बुक प्राप्त करने हेतु मांग पर्ची को पिक अप करना
- गैर वैयक्तिकृत चेक बुक, ड्राफ्ट, भुगतान आदेश(पे ऑर्डर), सावधि जमा रसीद, पावती आदि की डिलीवरी करना.
- 15 जी / 15 एच फॉर्मो की स्वीकृति
- टीडीएस / फॉर्म 16 प्रमाणपत्र जारी करना
- प्री पेड लिखत / गिफ्ट कार्ड की डिलीवरी
- स्थायी अनुदेश जारी करना
- डिजीटल जीवन प्रमाणपत्र प्रस्तुात करना
वित्तीय लेन देन (प्रक्रियाधीन है)
- नकदी जमा (प्रक्रियाधीन है)
- नकद आहरण
वेब एप्लिकेशन कस्टमर यूआरएल
वेंडर | यूआरएल |
---|---|
मेसर्स अत्याति टेक्नॉलॉजिज प्रा. लिमि | https://doorstepbanks.com/ |
मेसर्स इंटीग्रा माइक्रोसिस्टम प्रा. लिमि | https://dsb.imfast.co.in/doorstep/login |
एप्लिकेशन डाउनलोड करने हेतु यूआरएल
वेंडर | यूआरएल |
---|---|
मेसर्स अत्याति टेक्नॉलॉजिज प्रा. लिमि | https://play.google.com/store/apps/details?id=com.atyati.customer_dsb&hl=en_IN |
मेसर्स इंटीग्रा माइक्रोसिस्टम प्रा. लिमि | https://play.google.com/store/apps/details?id=com.integra.doorstepbanking&hl=en_IN |
डोर स्टेप बैंकिंग प्रक्रिया
- ग्राहक 3 चैनलों अर्थात मोबाईल ऐप / वेब पोर्टल / कॉल सेंटर में से किसी एक के माध्यम से स्वयं को पंजीकृत कर सकता है.
- जब एजेंट ग्राहक के घर पर पहुंच जाता है तो ग्राहक एजेंट के साथ उपलब्ध सेवा कोड से मेल खाने के बाद डीएसबी एजेंट को दस्तावेज सौंपेगा. ग्राहक के पास विधिवत भरी हुई / हस्ताक्षरित “जमा पर्ची” होगी (प्रस्तुत किए जाने वाले लिखत/ तों की जानकारी सहित).
- इसके बाद ग्राहक एजेंट को लिखत सौंपेगा जिसे एजेंट द्वारा ग्राहक के समक्ष ही निर्धारित लिफाफे में डालकर सील कर दिया जाएगा. एजेंट से यह अपेक्षित है कि वह अपने एप्प में उपलब्ध सूचनाओं से लिखत की जानकारी का मिलान करे और मिलान होने पर ही इसे स्वीकार करे.
- एजेंट द्वारा एकल पिक अप अनुरोध के अंतर्गत कई लिखतों को पिक अप किया जा सकता है. तथापि, एकल अनुरोध आईडी में विभिन्न प्रकार के लिखतों को शामिल नहीं किया जा सकता है.
डोर स्टेप बैंकिंग विस्तृत विवरण
- मेसर्स अत्याति टेक्नोलॉजीज प्रा. लि. और मेसर्स इंटीग्रा माइक्रोसिस्टम प्रा. लि. को बैंक / भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा निर्धारित मानदंडों के अंतर्गत 100 विनिर्दिष्ट केंद्रों में बैंक के ग्राहक (ओं) को “यूनिवर्सल टच पॉइंट्स के माध्यम से डोर स्टेप बैंकिंग” सुविधा प्रदान करने के लिए सेवा प्रदाता के रूप में चयन किया गया है.
- डोर स्टेप बैंकिंग एजेंट के रुप में मेसर्स अत्याति टेक्नोलॉजीज प्रा. लि. भारत में 60 केन्द्रों को कवर करेगा जब कि मेसर्स इंटीग्रा माइक्रोसिस्टम प्रा. लि. शेष 40 केन्द्रों को कवर करेगा.
- पीएसबी डोर स्टेप बैंकिंग सेवा को लागू और क्रियान्वित करने के लिए बैंक ने 1455 शाखाओं की पहचान कर ली है जो पीएसबी एलायंस डोर स्टेप बैंकिंग की शुरुआत के लिए आईबीए द्वारा विनिर्दिष्ट 100 केंद्रों को कवर करते हैं.
- टोल फ्री नंबर 1800 121 37 21 / 1800 103 71 88 है.
- ग्राहक सेवा 1.मोबाईल ऐप्प, 2.वेब आधारित और 3.कॉल सेंटर के माध्यम से प्रदान की जाएगी.
- डोरस्टेप बैंकिंग की प्रत्येक सेवा के लिए शुल्क रु. 75 + जीएसटी लागू होगा.
वीडियो
https://www.youtube.com/watch?v=ggAZy_5_AJE
क्या आपको सहायता की आवश्यकता है?

-
23 दिसम्बर 2020Bank of Baroda | Doorstep Banking - Basic BankinguRR3lFH92O8
-
23 दिसम्बर 2020Bank of Baroda | Doorstep banking - PSB banks6SuTWeNFP7s
-
23 दिसम्बर 2020Bank of Baroda| Doorstep banking - Demand DraftsZLCAsGnNBcE