एक ऐसा खाता जो है बचत से अलग
आपको बनाएं सशक्तै

बड़ौदा महिला शक्ति बचत खाता

  • लाभ
  • Features
  • जीवन बीमा सुविधा
  • पात्रता
  • ब्यारज दर और प्रभार
  • दस्ता वेजीकरण
  • नियम और शर्तें
  • उच्च ब्याीज दर
  • सुविधाजनक सावधि जमाराशि सुविधा
  • खरीदारी के लिए आकर्षक ऑफर
  • बच्चोंि के लिए कॉम्पदलिमेंटरी खाते
  • वैयक्तिक दुर्घटना बीमा
  • निःशुल्क प्लै टिनम डेबिट कार्ड
  • निःशुल्कव एसएमएस अलर्ट सुविधा
  • दुपहिया वाहन ऋण पर ब्याज दर में छूट
  • लॉकर किराया प्रभार में छूट
  • 1st Year free RuPay Platinum Debit Card with 2 lacs accident insurance upto 70 years of age (subject to one successful financial or non-financial transaction at any channel in the last 45 days prior to the incident; subject to change as per NPCI guidelines)
  • Free SMS Alert facility for the 1st year
  • Discount of 0.25% on rate of interest on Two Wheeler Loan. 25 % waiver on processing charges for Auto Loan and Mortgage Loans. 100% waiver in Processing charges for Personal Loan.
  • Sweep facility is available on request only over & above Rs.50,000/- in multiple of Rs.10,000/- for 181 days & reverse sweep in multiple of Rs.1000/-
  • 25% waiver on issuance charges of Travel/ Gift Card.
  • Waiver on 1st year DEMAT annual maintenance charges.
  • No Joining Fees on Bank of Baroda Easy Credit Card.

18-70 वर्ष की आयु के सभी ग्राहक जीवन बीमा का लाभ उठाने के लिए पात्र हैकोई भी निवासी व्यक्ति, जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक है तथा 70 वर्ष से कम है, रु. 5.00 लाख तक की राशि का बीमा कवर आसान स्वास्थ्य घोषणा फॉर्म (डीओजीएच) प्रस्तुत करते हुए तथा आवश्यक प्रीमियम के भुगतान के पश्चात “इंडिया फ़र्स्ट लाइफ इंश्यूरेंस कं. लिमि.” (आईएफएलआईसी) से सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.


बीमित राशि

न्यूनतम बीमित राशि रु. 1.00 लाख और अधिकतम रु.5.00 लाख (रु. 1.00 लाख के गुणकों में) हो सकती है.


इस योजना के अंतर्गत, प्रति व्यक्ति एक बीमा कवर की अनुमति है.


आवधिकता

बीमा अवधि प्रत्येक वर्ष दिनांक 1 जनवरी से 31 दिसंबर तक एक वर्ष की होगी. ऐसे खातों के मामले में जो वर्ष के मध्य में खोले गए है, निम्नलिखित विवरणों के अनुसार केवल उस वर्ष के लिए जिस वर्ष के लिए बीमा लिया गया है, यथानुपात आधार पर प्रीमियम का भुगतान किया जाएगा.

बीमा प्रीमियम चार्ट - 1 लाख
आयु वर्षों में
18-35 36-50 51-59 60-70
योजना से जुड़ने का माह प्रीमियम ( जीएसटी सहित)दिनांक 01.01.2020 से प्रभावी माह में कवरेज
जनवरी 138 276 768 1,975 12
फरवरी-20 127 253 704 1,811 11
मार्च-20 115 230 640 1,646 10
अप्रैल-20 104 207 576 1,482 9
मई-20 92 184 512 1,317 8
जून-20 81 161 448 1,153 7
जुलाई-20 69 138 384 988 6
अगस्त-20 58 115 320 823 5
सितंबर-20 46 92 256 659 4
अक्टूबर-20 35 69 192 494 3
नवंबर-20 23 46 128 330 2
दिसंबर-20 12 23 64 165 1

दूसरे वर्ष के बाद जनवरी माह के मध्य में में केन्द्रीय स्तर पर पूरे वर्ष के लिए प्रीमियम ऑटो डेबिट किया जाएगा.


बचत खाता एक्टिव रहने तक ही बीमा कवर उपलब्ध होगा तथा एक बार संग्रहित प्रीमियम राशि खाता बंद करने के बावजूद भी लौटाई नहीं जाएगी.

  • पात्रता आयु 0 से 18 वर्ष

coming soon

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  • बचत उन्मुख स्वरुप के लेन-देनों की अनुमति है. वाणिज्यिक लेन-देनों की अनुमति नहीं है. यदि कोई गैर – अनुमत लेन-देन पाया जाता है तो बैंक इसका कारण बताते हुए पूर्व नोटिस / सूचना के साथ खाता बंद कर सकता है.

नकदी जमा
  • रु. 50000/- और उससे अधिक के लिए आय कर की आवश्यतकता के अनुसार पैन कार्ड जमा करना आवश्युक है.
  • नकदी मशीनों में At cCash machines:
  • खाते में पैन पंजीकृत होने पर डेबिट कार्ड के साथ रु. 2 लाख प्रति दिन और पैन पंजीकृत न होने पर रु. 49,999/- तक नकदी जमा की अनुमति है.
  • रु. 20,000/- तक प्रति दिन बिना कार्ड लेन – देन (केवल खाता संख्यार दर्ज करने के द्वारा).
  • नकली व संदेहास्पद नोट को जब्त किया जाएगा और ग्राहक को इसकी रसीद दी जाएगी. फटे हुए / कटे हुए / टेप लगे हुए नोट इन मशीनों द्वारा स्वीइकार नहीं किए जाते हैं.

नकदी आहरण
  • बाहरी शाखाओं में केवल खाताधारक को प्रति दिन अधिकतम रु. 50000/- के आहरण की अनुमति है.
  • स्थानीय गैर-आधार शाखाओं और बाहरी शाखाओं में तृतीय पक्ष नकद भुगतान पूर्णतः प्रतिबंधित है.

न्यूसनतम तिमाही औसतन बकाया आवश्याकता
शहरी / महानगरीय रु. 3,000/-
अर्द्ध – शहरी रु. 2,000/-
ग्रामीण 1,000/-

न्यू,नतम बकाया शेष न रखने के लिए प्रभार
शहरी / महानगरीय रु. 300 /- प्रति तिमाही
ग्रामीण / अर्द्ध – शहरी रु. 150 /-प्रति तिमाही

संगणना

न्यूोनतम तिमाही औसत बकाया आवश्यoकता की गणना दिनों की संख्याप पर कुल बकाया को दिनों की संख्यात से विभाजित करने के आधार पर गणना की जाएगी. तिमाही औसत बकाया / न्यू नतम बकाया प्रभार के प्रयोजन के लिए, विनिर्दिष्टर वर्ष के 16 मार्च से 15 जून, 16 जून से 15 सितंबर, 16 सितंबर से 15 दिसंबर और 16 दिसंबर से 15 मार्च को तिमाही के अवधि के रुप में माना जाएगा.


ब्याज संगणना और आवृत्ति
  • ब्याज की गणना दैनिक प्रतिफल आधार पर की जाएगी और इसे खाते में तिमाही में जमा किया जाएगा. इस प्रयोजन से बैंक की तिमाहियां मई – जुलाई, अगस्त से अक्तूबर, नवंबर से जनवरी और फरवरी से अप्रैल के अनुसार होंगी. ब्याज तिमाही समाप्ति के बाद 15 दिनों के भीतर खाते में जमा किया जाएगा. तथापि, ब्याज जमा करने का समय माह की पहली तारीख से प्रभावी होगा.

आहरण और आहरण पर्ची (स्लिप) का उपयोग
  • आहरण की अनुमति या आहरण पर्ची या चेक द्वारा दी जाएगी. आहरण पर्ची के साथ पासबुक होने पर खाताधारक को प्रति दिन रु. 25000/- के आहरण की अनुमति है. (ग्रामीण / अर्द्ध-शहरी क्षेत्र में न्यूनतम रु. 25/- और महानगरीय / शहरी क्षेत्रों में रु. 50/-)

पासबुक और खाता विवरणी
  • निःशुल्क पासबुक
  • केवल अद्यतन शेष के साथ रु. 100/- प्रति डयुप्लीकेट पासबुक / खाता विवरणी.

खाता / योजना का परिवर्तन
  • पासबुक और अप्रयुक्त चेक पन्नों के साथ आवेदन प्रस्तुत करने पर खाता निःशुल्क किसी अन्य शाखा / किसी अन्य योजना में परिवर्तित किया जाएगा.

निष्क्रिय / अपरिचालित खाते
  • बचत खाते में दो वर्षों से ग्राहक द्वारा कोई लेन-देन नहीं किए जाने पर यह निष्क्रिय/ डोरमेंट हो जाता है. ऐसे बचत खाते में निरंतर ब्याज लगना जारी रहता है. खाते में परिचालन न होने पर कोई प्रभार नहीं लिया जाता है.

  • आवश्यक के.वाय.सी. दस्तावेजों, फोटो, नया नमूना हस्ताक्षर प्रस्तुत किए जाने पर निष्क्रिय खाते को सक्रिय/बंद किया जाएगा बशर्ते कि बैंक इनसे संतुष्ट हो.

  • ऐसे सभी खाते जो 10 वर्ष अथवा इससे अधिक की अवधि तक निष्क्रिय रहे हों को अदावी खाता के रूप में माना जाता है और इसे भारतीय रिजर्व बैंक को स्थानांतरित कर दिया जाता है. ग्राहक से अनुरोध प्राप्त होने पर शर्तों के अधीन ऐसे खातों की जमा राशियां उन्हें वापस की जाती हैं.

एसएमएस अलर्ट एवं प्रभार
  • प्रथम वर्ष निःशुल्क. इसके पश्चात प्रति तिमाही रु. 15 + जीएसटी का प्रभार लिया जाता है.

नामांकन सुविधा

नामांकन सुविधा उपलब्धm है.


डेबिट कार्ड एवं प्रभार Debit
  • पहले वर्ष के लिए निःशुल्क रुपे प्लै टिनम डेबिट कार्ड इसके बाद वार्षिक शुल्क् प्रभारित किया जाएगा.

ऑटो/रिवर्स स्वीप
  • स्वीप सुविधा केवल ग्राहकों के अनुरोध पर उपलब्ध है. यह रु. 50,000/- से अधिक की राशि पर रु. 10,000/- के गुणक में होगा अर्थात खाते में रु. 10,000/- का स्वीप तभी होगा जब इसकी शेष राशि रु. 60,000/-हो जाए. इस मियादी जमा की अवधि 181 दिनों की होगी और आवश्यक होने पर के रु. 1000/- के गुणक में लिफो पैटर्न (लास्ट0 इन फर्स्ट आउट) के अनुसार रिवर्स स्वीप होगा.
  • तथापि सभी जमाराशि के परिपक्वता पूर्व आहरण के लिए जमा राशि की मौजूदा दर से 1% कम ब्याज दर का भुगतान किया जाएगा.

अंतरण/इंटरसोल अंतरण/समाशोधन लेनदेन संबंधी नियम एवं प्रभार
  • आधार शाखा पर अंतरण संबंधी लेनदेन - बगैर किसी सीमा के निःशुल्क
  • गैर आधार शाखा पर अंतरण लेनदेन (स्थानीय व बाहरी) साधारणतया शाखा में आहरणकर्ता अथवा आदाता का खाता होने पर इसकी अनुमति दी जाती है. तथापि वास्तविक लेनदेन के लिए शाखा प्रमुख को गैर आधार शाखाओं में प्रत्येक मामले के आधार पर कुछ शर्तों के साथ लेनदेन की अनुमति देने के लिए अधिकृत किया गया है. अंतर सोल अंतरण लेनदेन के लिए कोई प्रभार नहीं लिया जाता है.
  • समाशोधन लेन-देन : समाशोधन लेन-देन में कोई प्रतिबंध नहीं है.

खाता बंद करना और प्रभार
  • खाते के सभी प्राधिकृत हस्ताक्षरकर्ताओं को उसके/उनके खाता बंद करने के संबंध में लिखित रूप में सूचित करना होगा. खाता बंद करने के लिए आवेदन पत्र के साथ संबंधित पासबुक, डेबिट कार्ड और अप्रयुक्त चेक पन्नों को जमा करना होगा. खाते की परिपक्वता से पूर्व कोई प्रभार नहीं लिया जाएगा. ग्राहक द्वारा खाते में पहली बार राशि जमा होने के 14 दिनों के अंदर इसे बंद करने पर कोई प्रभार नहीं लगाया जाएगा, तथापि ग्राहक द्वारा प्रथम लेन-देन करने के 14 दिनों के बाद लेकिन 1 वर्ष के अंदर खाते को बंद करने पर रु 300 + सेवा कर की दर से प्रभार देय होगा. खाताधारक की मृत्यु हो जाने पर इसमें कोई प्रभार नहीं लगाया जाएगा.

सूचना का प्रकटीकरण
  • आवश्यक होने पर तथा कानून, नियम अथवा विनियमों द्वारा अनुभव होने पर या किसी सार्वजनिक या विनियामक प्राधिकरण के अनुरोध पर खाताधारक की विशिष्ट अनुमति के बिना धोखाधड़ी से बचने के लिए अथवा सार्वजनिक हित में ऐसे प्रकटीकरण की आवश्यकता हो तो बैंक द्वारा ग्राहक के खाते संबंधी जानकारी का खुलासा किया जा सकता है.
  • शाखाओं में ग्राहकों के प्रति प्रतिबद्धता संबंधी संहिता एवं शिकायत निस्तारण नीति सहित सभी संबद्ध नीतियां उपलब्ध रहती हैं.
  • एटीएम/डेबिट कार्ड, मोबाइल बैंकिंग, आवेदन के रूप में नेट बैंकिंग संबंधी अति महत्वपूर्ण नियम व शर्तें : अलग से उपलब्ध हैं.
  • नियम व शर्त/फीस एवं प्रभारों में होने वाले परिवर्तन के बारे में बैंक द्वारा अपने वेबसाइट पर 30 दिनों पूर्व अधिसूचित किया जाएगा.
  • हमारे बैंक की विभिन्ना शाखाओं में जमाकर्ता द्वारा ब्याणज सहित रखी गई जमाराशियों को अधिकतम रु. 5 लाख तक जमा बीमा एवं ऋण प्रत्याभूति निगम (डीआईजीसीसी) द्वारा कवर किया गया है.
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