क्‍या आप कुछ अलग करना चाहते है? आइए साथ मिल कर करते है.


बड़ौदा स्टार्ट-अप चालू खाते के साथ अपने स्टार्ट-अप को मजबूती से शुरु करें.

  • लाभ
  • विशेषताएं
  • पात्रता
  • आवश्यक दस्तावेज़
  • Interest Rates and Charges
  • सबसे महत्वपूर्ण नियम और शर्तें (एमआईटीसी)

Coming Soon

  • मासिक विवरणी: नि:शुल्क (प्रत्येक माह में एक बार)
  • फोलियो प्रभार : नि:शुल्क (यदि न्यूनतम तिमाही औसत शेष राशि रू.1,00,000/- रखी जाती है)
  • चेक बुक: सेवा प्रभार के निर्देशों के अनुसार 50 पन्‍नों की पहली चेक बुक नि:शुल्क है. इसके पश्चात ग्राहक द्वारा अधिक संख्‍या में प्रिंटिंग के लिए अनुरोध किए जाने पर उनसे पेपर की लागत के तौर पर रू.500/- प्रति हजार और मुद्रण व्‍यय वसूल किया जाएगा.
  • नि:शुल्क इंटरनेट बैंकिंग
  • नि:शुल्क मोबाइल बैंकिंग (केवल वैयक्‍तिक / भागीदारी खातों के लिए)
  • नि:शुल्क मिस्ड कॉल की सुविधा
  • एसएमएस अलर्ट सुविधा
  • 24x7 नि:शुल्‍क वेबचैट
  • पीओएस/क्यूआर कोड की सुविधा उपलब्ध है
  • इंटरनेट भुगतान गेटवे (आईपीजी) सुविधा उपलब्ध है
  • डेबिट/एटीएम कार्ड: सेवा प्रभार नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार नए कार्ड जारी करने और इसका नवीकरण करने के लिए प्रभार लिया जाएगा.
  • बाहरी चेक का तत्काल जमा करना: रू.20,000/- के बाहरी चेक को तत्‍काल खाते में जमा (क्रेडिट) किया जाता है. (6 महीने पुराने खातों के संतोषजनक लेनदेन होने पर)

Coming Soon

खाता खोलने के लिए मान्य केवाईसी दस्तावेजों की सूची
भारतीय रिजर्व बैंक के मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार खाता खोलते समय स्थायी खाता संख्या (पैन) / फॉर्म 60 अनिवार्य रूप से प्राप्त किया जाए.
व्यक्तियों के खातों के लिए आधिकारिक रूप से मान्य दस्तावेज़ (ओवीडी)
  • पासपोर्ट
  • फोटो सहित ड्राइविंग लाइसेंस
  • आधार नंबर होने का प्रमाण
  • भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मतदाता पहचान पत्र,
  • राज्य सरकार के अधिकारी द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित नरेगा द्वारा जारी जॉब कार्ड.
  • राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर द्वारा जारी पत्र जिसमें नाम और पता का विवरण हो.
डीम्ड आधिकारिक रूप से मान्य दस्तावेज, ओवीडी में वर्तमान / अद्यतन पता न होने पर(सूची में से कम से कम एक दस्तावेज़ आवश्यक है)
  • किसी भी सेवा प्रदाता का उपयोगिता बिल अर्थात बिजली, टेलीफोन, पोस्टपेड मोबाइल फोन, पाइप गैस, पानी का बिल (दो महीने से अधिक पुराना नहीं)
  • संपत्ति या नगरपालिका कर रसीद;
  • सरकारी विभागों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को जारी पेंशन या परिवार पेंशन भुगतान आदेश (PPOs) यदि इसमें पता दर्शाया गया हो;
  • राज्य या केंद्र सरकार के विभागों, वैधानिक या नियामक निकायों, और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, अनुसूचित वाणिज्यिक बैंकों, वित्तीय संस्थानों और सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा जारी आवास का आबंटन पत्र. इसी प्रकार आधिकारिक आवास आवंटित करने वाले ऐसे नियोक्ताओं के साथ लीव व लाइसेंस एग्रीमेंट;
विदेशी छात्रों के मामले में
  • पासपोर्ट की कॉपी और वीजा की कॉपी.
  • कॉलेज / संस्थान द्वारा जारी पहचान पत्र.
  • पाठ्यक्रम के लिए कोई प्रवेश पत्र जिसमें उस पाठ्यक्रम की अवधि का उल्लेख हो जिसके लिए उसे संस्थान/कॉलेज द्वारा प्रवेश दिया गया है.
  • छात्रावास के आबंटन के लिए संस्था/महाविद्यालय के लेटर हेड पर अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित आबंटन पत्र , जिसमें विस्तृत पता और छात्रावास का स्थान, कमरा नं. आदि और छात्रावास आवास आदि के आबंटन की तिथि या खाता खोलने के 30 दिनों के भीतर किराए के एग्रीमेंट के रूप में स्थानीय पता दर्शाने वाला वैध पते का प्रमाण पत्र हो.
अनिवासी भारतीय / विदेशी पर्यटक के लिए
  • पासपोर्ट
  • मान्य वीज़ा
  • पैन/फॉर्म60
वर्तमान विदेशी पते का उल्लेख करते हुए पते का प्रमाण (निम्न में से कोई एक) विदेशी क्षेत्राधिकार के सरकारी विभाग द्वारा जारी दस्तावेज यथा ड्राइविंग लाइसेंस, राष्ट्रीय पहचान पत्र, सामाजिक सुरक्षा कार्ड, कर्मचारी कार्ड और लेबर कार्ड, टैक्स रेजिडेंसी सर्टिफिकेट आदि जिसमें आवेदक का नाम और पता हो
पीआईओ/ओसीआई . के लिए
  • पासपोर्ट
  • पीआईओ कार्ड/ओसीआई कार्ड
  • पैन/फॉर्म60
  • भारत में विदेशी दूतावासों या मिशन द्वारा जारी पत्र जिसमें आवेदक का नाम और पता हो
  • किसी भी सेवा प्रदाता का उपयोगिता बिल अर्थात बिजली, टेलीफोन, पोस्टपेड मोबाइल फोन, पाइप गैस, पानी का बिल (दो महीने से अधिक पुराना नहीं)
  • संपत्ति/नगरपालिका कर रसीद
  • राज्य या केंद्र सरकार नियामक नियामक निकाय, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक, वित्तीय संस्था एवं सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा जारी आवास आबंटन पत्र/आधिकारिक आवास के आबंटन संबंधी लीव एवं लाइसेंस एग्रीमेंट.
विदेशी नागरिकों के लिए
  • पासपोर्ट
  • वैध विदेशी पासपोर्ट
  • वैध भारतीय वीजा
वर्तमान विदेशी पते का उल्लेख करते हुए पते का प्रमाण (कोई एक)
  • विदेशी ड्राइविंग लाइसेंस
  • विदेशी क्षेत्राधिकार के सरकारी विभाग द्वारा जारी राष्ट्रीय पहचान पत्र, ग्रीन कार्ड और सामाजिक सुरक्षा कार्ड आदि जिसमें विदेशी नागरिक का नाम और पता हो.
  • भारत में विदेशी दूतावासों या मिशन द्वारा जारी पत्र जिसमें आवेदक का नाम और पता हो

(एफआरआरओ/एफआरओ प्रमाणपत्र/परमिट/भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस/ओवीडी/उपरोक्त उल्लिखित कोई भी डीम्ड ओवीडी, भारतीय पते के प्रमाण के लिए प्रदान किया जाना आवश्यक है।)

कंपनियों के खाते
  • निगमन प्रमाणपत्र
  • ज्ञापन एवं आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन.
  • कंपनी का पैन नंबर
  • निदेशक मंडल का प्रस्ताव और उसके प्रबंधकों, अधिकारियों या कर्मचारियों को उसकी ओर से लेनदेन करने के लिए दिया गया मुख्तारनामा; तथा
  • प्रबंधकों, अधिकारियों या कर्मचारियों के ओवीडी और पैन/फॉर्म 60 में से कोई एक, जो भी मामला हो, अपने फोटोग्राफ सहित अटॉर्नी द्वारा लेनदेन के लिए .
एकल स्वामित्व वाली फर्मों के खाते।

(निम्नलिखित में से कोई दो दस्तावेज प्राप्त किए जाने हैं)

  • पंजीयन प्रमाणपत्र
  • दुकान और प्रतिष्ठान अधिनियम के तहत नगर निगम के अधिकारियों द्वारा जारी प्रमाण पत्र / लाइसेंस
  • बिक्री और आयकर रिटर्न,
  • सीएसटी/वैट/जीएसटी प्रमाणपत्र (अनंतिम/अंतिम),
  • बिक्री कर / सेवा कर / व्यावसायिक कर अधिकारियों द्वारा जारी प्रमाण पत्र / पंजीकरण दस्तावेज.
  • आईईसी (आयातक निर्यातक कोड) डीजीएफटी के कार्यालय द्वारा स्वामित्व वाली संस्था को जारी या क़ानून के तहत शामिल किसी भी पेशेवर निकाय द्वारा स्वामित्व वाली संस्था के नाम पर जारी लाइसेंस / प्रैक्टिस का प्रमाण पत्र.
  • एकमात्र स्वामी के नाम पर पूर्ण आयकर रिटर्न (सिर्फ पावती नहीं) जहां फर्म की आय परिलक्षित होती हो, आयकर अधिकारियों द्वारा विधिवत प्रमाणित / स्वीकृत.
  • स्वामित्व संस्था के नाम पर यूटिलिटी बिल जैसे बिजली, पानी और लैंडलाइन टेलीफोन बिल.
    यदि शाखाएं इस बात से संतुष्ट हैं कि उपरोक्त सूची से ऐसे दो दस्तावेज प्रस्तुत करना संभव नहीं है, तो उनके पास उन दस्तावेजों में से केवल एक को एक्टिविटी सर्टिफिकेट के रूप में स्वीकार करने का विवेकाधिकार होगा. ऐसे मामलों में, शाखाओं को संपर्क केंद्र का सत्यापन करना होगा, ऐसी फर्म के अस्तित्व को स्थापित करने के लिए जानकारी एकत्र करके इसकी पुष्टि करनी होगी और स्वयं को संतुष्ट करना होगा कि व्यावसायिक गतिविधि को स्वामित्व वाली संस्था के पते से सत्यापित किया गया है.

    तथा

    मालिक के PAN/ FORM60 के साथ OVD में से कोई एक.

साझेदारी फर्मों के खाते। (दर्ज कराई)
  • पंजीयन प्रमाणपत्र,
  • साझेदारी विलेख; तथा
  • पार्टनरशिप फर्म का पैन नंबर,
  • ओवीडी में से कोई एक और उसकी ओर से उसकी तस्वीर के साथ लेन-देन करने के लिए एक अटॉर्नी रखने वाले व्यक्ति का पैन / फॉर्म 60
ट्रस्टों के खाते
  • पंजीयन प्रमाणपत्र
  • न्यास (ट्रस्ट) विलेख;
  • इकाई का PAN/ FORM60
  • उनकी ओर से लेन-देन करने के लिए एक अटार्नी धारण करने वाले व्यक्ति के ओवीडी और उसके फोटोग्राफ सहित पैन/फॉर्म 60 में से कोई एक.
अनिगमित संघों या व्यक्तियों के निकाय के खातों में अपंजीकृत शामिल हैं
  • ऐसे संघ या व्यक्तियों के निकाय के प्रबंध निकाय का संकल्प;
  • अनिगमित संघों या व्यक्तियों के निकाय का PAN/ FORM60
  • उनकी ओर से लेनदेन करने के लिए दिया गया मुख्तारनामा;
पार्टनरशिप फर्म/ट्रस्ट और सोसायटी।
  • ओवीडी में से कोई एक और पदाधिकारियों / हस्ताक्षरकर्ताओं और पावर ऑफ अटॉर्नी रखने वाले व्यक्तियों में से कोई एक, यदि कोई हो, तो उसकी ओर से लेनदेन करने के लिए अटॉर्नी रखने वाले व्यक्ति के संबंध में उसके फोटोग्राफ सहित;
  • ऐसे संघों या व्यक्तियों के निकाय के कानूनी अस्तित्व को सामूहिक रूप से स्थापित करने के लिए दस्तावेजों की नीचे दी गई सूची में से कोई एक.
  • पार्टनरशिप डीड/ट्रस्ट डीड/बाय लॉज
  • दुकान और स्थापना अधिनियम के तहत नगरपालिका अधिकारियों द्वारा जारी प्रमाण पत्र / लाइसेंस,
  • बिक्री कर रिटर्न,
  • सीएसटी/वैट/जीएसटी प्रमाणपत्र (अनंतिम/अंतिम)
  • बिक्री कर/सेवा कर/पेशेवर कर अधिकारियों द्वारा जारी प्रमाणपत्र/पंजीकरण दस्तावेज.
  • क़ानून के तहत निगमित किसी भी पेशेवर निकाय द्वारा मालिकाना प्रतिष्ठान के नाम पर जारी लाइसेंस/प्रैक्टिस का प्रमाण पत्र.
  • एकमात्र स्वामी के नाम पर पूर्ण आयकर रिटर्न (सिर्फ पावती नहीं) जहां फर्म की आय परिलक्षित होती है, आयकर अधिकारियों द्वारा विधिवत प्रमाणित / स्वीकृत.
  • संस्था के नाम पर बिजली, पानी और लैंडलाइन टेलीफोन जैसे उपयोगिता बिल.
हिन्दुओं के खाते अविभक्त परिवार
  • एचयूएफ का पैन कार्ड.
  • कर्ता की घोषणा.
  • सभी सह भागीदार और कर्ता द्वारा हस्ताक्षरित एचयूएफ पत्र/घोषणा.
  • ओवीडी में से कोई एक और उसकी तस्वीर के साथ कर्ता का पैन / फॉर्म 60
सरकार या उसके विभागों, सोसायटियों, विश्वविद्यालयों और स्थानीय निकायों जैसे ग्राम पंचायतों आदि के खाते ।
  • सरकार या उसके विभागों, समितियों, विश्वविद्यालयों और स्थानीय निकायों जैसे ग्राम पंचायतों की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत व्यक्ति का नाम दर्शाने वाला दस्तावेज़;
  • उसकी ओर से लेन-देन करने के लिए एक वकील रखने वाले व्यक्ति के ओवीडी और पैन/फॉर्म 60 में से कोई एक और
  • ऐसी इकाई/न्यायिक व्यक्ति के कानूनी अस्तित्व को स्थापित करने के लिए कोई दस्तावेज.
राजनीतिक दलों का लेखा-जोखा
  • उपनियमों के अनुसार कार्यसमिति/प्रबंध निकाय का विधिवत हस्ताक्षरित संकल्प जिसमें पार्टी अध्यक्ष/अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता, कार्यकाल आदि का विवरण दर्शाया गया हो।
  • राजनीतिक दल का पैन
  • उसकी ओर से लेनदेन करने के लिए दिया गया मुख्तारनामा;
  • पार्टी के संविधान/उपनियमों की विधिवत प्रमाणित प्रति
  • चुनाव आयोग के साथ पार्टी के पंजीकरण की विधिवत प्रमाणित प्रति
  • पार्टी के लेटर हेड पर पार्टी अध्यक्ष/प्राधिकृत हस्ताक्षरकर्ता से उपनियमों के अनुसार उनके हस्ताक्षर और फोटोग्राफ के सत्यापन सहित परिचालन निर्देश का उल्लेख करते हुए राज्य इकाई का पता.
  • ओवीडी में से कोई एक और पदाधिकारियों / हस्ताक्षरकर्ताओं और पावर ऑफ अटॉर्नी रखने वाले व्यक्तियों में से कोई एक, यदि कोई हो, तो उसकी ओर से लेनदेन करने के लिए एक अटॉर्नी रखने वाले व्यक्ति के संबंध में उसके फोटोग्राफ सहित;
  • Non- interest bearing account
Transactions
  • All genuine purpose oriented transactions are allowed. There is no restriction on number of transactions in the current account.

Transfer transaction
  • In case of transfer transaction one entry i.e. either debit or credit entry of the transaction must be in the branch transferring the fund

Minimum Balance Requirement
  • Rs. 2,50,000/- (Charges for non-maintenance of min balance, Rs. 1000/- +GST. However, for 1st year, there will be waiver of these charges).

Interest Payment
  • No interest is payable in current account except in case of deceased account where interest @ of saving banks is paid from the date of death of the account holder till the settlement of the account.

Cash Handling Charges - FOR CASH DEPOSIT
  • Applicable to Base Branch, Local Non-Base Branches:- Beyond Cash Deposit of Rs. 50000/- Or above 10 packets i.e. 1000 pieces of notes of any denominations taken together, whichever is higher charges will be levied as under – Above 10 packets – i.e. 1000 pieces of notes charges will be levied @ Rs.10/- per packet or a part thereof. (Min. Rs.10/- Maxi. Rs.10000/- (per day per Txn.)
  • Applicable to Outstation Branches:- Chargeable in case of cash deposit in excess of Rs 25000/- per day per account at Rs 2.50 per thousand or part thereof at outstation branch.
  • At Cash Machines: Cash deposit with debit card is allowed up to Rs.2,00,000/- (2 Lacs) per day where PAN is registered and Rs.49,999/- where PAN is not be registered in account. Card less transaction (by feeding account number) is allowed up to Rs. 20,000/- per day. Fake note, Suspicious Note is impounded and receipt will be given to the customer. Torne/Mutilated/Taped notes are not accepted by this machine.

Withdrawal(s)
  • Withdrawal allowed by cheque only. No upper limit for cash withdrawing at base branch. At local non-base branch and outstation branches Cash withdrawal up to Rs.25,000/- per day per account is free of charges thereafter service charges is levied. Third party cash payment at non-base branches is not allowed.

Statement of Account
  • Statement of Account is provided twice a month free of cost.

Transfer/ Closure of Accounts
  • A/c can be transferred/ closed at the written request of customers only. New cheque book will be issued to him. No charges required for transfer of an account. For closure of Current account within one year @ Rs.600/-+ GST will be deducted.

Unclaimed Deposit
  • Account remaining Dormant for 10 years are treated as unclaimed deposits and are transferred to RBI.

Sweep facility
  • The threshold limit in this account is Rs.5,00,000/- which can be increased in multiples of Rs.1000/- at the choice of the customer.
  • First Sweep out of Rs.25,000/- will take place when the balance in the account is Rs.5,25,000/- for 30 days by default though it may change at customer’s request between 15 to 45 days. The sweep amount can be changed in multiples of Rs.25000/-.
  • Sweep will take place on every Monday. In case of holiday, sweep will take place on the next working day.

Documents
  • As per KYC guidelines issued by the Bank.
  • Any one of
    1. Recommendation letter from Incubator established in a post-graduate college in India/Incubator recognized by Government of India/Incubator funded by Government of India or State Government or
    2. Evidence of being funded by an angel investor of a reputed network or VC fund (registered with SEBI) or
    3. Certificate of recognition from DIPP/DPIIT

Rules for Transfer/ inter-sol transfer/clearing transactions and charges
  • Transfer Transaction at base branch
  • Allowed freely without any limit
  • Transfer Transaction at Non-base branch (local as well as outstation)
  • Normally allowed only at a branch where either drawer or payee maintains account. However, for genuine transactions, Branch Head is authorized to allow transactions at non-base branch (where neither drawer nor payee maintains account) on case to case basis subject to certain conditions. There are no charges for Inter-sol transfer transactions.

Clearing Transactions
  • There is no restriction for clearing transactions

Note
कॉलबैक अनुरोध

कृपया यह विवरण भरें, ताकि हम आपको वापस कॉल कर सकें और आपकी सहायता कर सकें.

चयन करें Current Accounts Type
  • बड़ौदा एडवांटेज चालू खाता
  • एलआईसी/अन्य बीमा कंपनियों हेतु चालू खाता
  • अन्य बैंकों हेतु चालू खाता
  • बड़ौदा प्रीमियम चालू खाता – प्रिविलेज (बीपीसीएपी)
  • बड़ौदा प्रीमियम चालू खाता – प्रिविलेज (बीपीसीएपी)
  • Baroda Scale-Up Current Account
  • बड़ौदा लघु व्यवसाय चालू खाता (बीएसबीसीए)
  • Baroda Start-up Current Account
  • Others

Thank you ! We have successfully received your details. Our executive will contact you soon.

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  • Who can open a current account?

    An individual, proprietorship and partnership firm, limited company and even a limited liability partnership can open a current account. For specific eligibility criteria on current account opening, contact the nearest branch.

  • What is the minimum balance needed for a current account?

    One of the benefits of a current account is the low minimum average quarterly balance. However, this amount varies based on the type of current account you hold. Ask your relationship manager or bank executive for more details.

  • What are the benefits of a current account?

    With a current account, you can do a large number of transactions in a single day. You also access several banking services free of charge, depending on the type of current account. This includes applying for overdraft facilities on your current account.

संबंधित उत्पाद

Are you Bank of Baroda Customer?

This is to inform you that by clicking on continue, you will be leaving our website and entering the website/Microsite operated by Insurance tie up partner. This link is provided on our Bank’s website for customer convenience and Bank of Baroda does not own or control of this website, and is not responsible for its contents. The Website/Microsite is fully owned & Maintained by Insurance tie up partner.


The use of any of the Insurance’s tie up partners website is subject to the terms of use and other terms and guidelines, if any, contained within tie up partners website.


Proceed to the website


Thank you for visiting www.bankofbaroda.in

X
We use cookies (and similar tools) to enhance your experience on our website. To learn more on our cookie policy, Privacy Policy and Terms & Conditions please click here. By continuing to browse this website, you consent to our use of cookies and agree to the Privacy Policy and Terms & Conditions.