Enjoy Banking on the Go.
Download Mobile Banking App

Download
Banner

होम ईएमआई कैलक्यूलेटर

होम ईएमआई कैलक्यूलेटर

अपनी मासिक बजट को जानने के लिए अपनी संभावित गृह ऋण ईएमआई को जानें.

परिचय

घर खरीदना जीवन बहुत बड़ा लक्ष्य होता है. यह आपको केवल पूर्णत्व का एहसास ही नहीं देता बल्कि आपका भविष्य वित्तीय रूप से सुरक्षित भी करता है. लेकिन संपत्ति के निरंतर बढ़ते दरों के कारण गृह ऋण प्राप्त किए बिना घर खरीदना असंभव हो गया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा के गृह ऋण के साथ काफी फायदे जुड़े हुए हैं. यह आपको समान मासिक किस्तों (ईएमआई) का भुगतान करके संपत्ति का स्वामित्व प्रदान करता है, जो आपके बजट तथा सामर्थ्य के अनुकूल हों. बैंक ऑफ़ बड़ौदा के साथ आप अपने सपनों का घर सबसे कम ब्याज दर पर खरीद सकते हैं, जो 6.85%* प्रति वर्ष से शुरू होता है.

जब आप घर या भूमि प्लॉट जैसे संपत्ति खरीदते हैं, तो आप ऐसी संपत्ति में निवेश करते हैं जिसका मूल्य हमेशा बढ़ने वाला होता है. आपको गृह ऋण की मूल राशि तथा चुकौती किए गए ब्याज के अंश पर भी लाभ प्राप्त होता है. अब आप बैंक ऑफ बड़ौदा गृह ऋण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं तथा पूर्व अनुमोदन प्राप्त कर सकते हैं. आप गृह ऋण के लिए देय ईएमआई की संगणना करने के लिए हमारे ईएमआई कैलक्यूलेटर का उपयोग कर सकते हैं.

EMI Calculator

APR Calculator
  • Total Interest
  • Total Amount
Monthly Payment Rs. 1,977.00
Apply Now

गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर का उपयोग कैसे करें ?

गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर का उपयोग करना बहुत ही आसान है. यह आपको चंद सेकंड में ईएमआई राशि की संगणना कर जानकारी प्रदान करता है. लेकिन इससे पहले कि आप इसका उपयोग करें, आपको अपनी मासिक आय तथा व्यय के आधार पर आपके द्वारा आवश्यक मूल ऋण राशि तथा आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली अनुमानित ईएमआई की जानकारी होनी चाहिए.

ईएमआई कैलक्यूलेटर ईएमआई राशि की संगणना करने के लिए ईएमआई = [पी x आर x (1+आर)^एन ]/[(1+आर)^एन-1] का उपयोग करता है

आपकी आवश्यकता अनुरूप मूल राशि, उचित ब्याज दर तथा ऋण की अवधि दर्ज करें. ऑनलाइन टूल तत्काल ईएमआई राशि की संगणना करेगा.

गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर

ईएमआई कैलक्यूलेटर टूल यहां इंसर्ट करें.

हमारे गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर का उपयोग कैसे करें ?

हमारे गृह ऋण कैलक्यूलेटर के साथ तीन आसान चरणों में अपने बैंक ऑफ बड़ौदा गृह ऋण की ईएमआई राशि की तत्काल संगणना करें:

ईएमआई कैलक्यूलेटर के पहले टैब में आपको आवश्यक/बैंक द्वारा आपको स्वीकृत की गई मूल राशि दर्ज करें.

दूसरे टैब में उचित ब्याज दर दर्ज करें. न्यूनतम ब्याज दर ऑटो-फिल किया जाएगा जिसका अर्थ यह है कि न्यूनतम दर से कम मूल्य आप दर्ज नहीं कर पाएंगे.

चुकौती अवधि (वर्षों में) दर्ज करें जो आपके लिए उचित है, तीस वर्ष से अधिक अवधि दर्ज नहीं की जा सकती है.

कैलक्यूलेटर तत्काल ईएमआई राशि की संगणना करेगा.

गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर के लाभ क्या है ?

ईएमआई कैलक्यूलेटर आपको गृह ऋण स्वीकृत होने से पहले ही देय ईएमआई की जानकारी प्रदान कर आपको गृह ऋण के लिए तैयार करता है.

ईएमआई कैलक्यूलेटर मैन्यूअल रूप से संगणना की आवश्यकता तथा त्रुटियों को दूर करता है.

यह आपको ऋण राशि तथा अवधि में विभिन्न मूल्य डालकर समायोजित कर उचित ईएमआई राशि प्राप्त करने के लिए सक्षम बनाता है.

पहले से ईएमआई राशि जानकर आप अपने वित्त को सुव्यवस्थित कर सकते हैं तथा आप अपना बजट इस प्रकार बना सकते हैं कि अपने अनिवार्य खर्चों को प्रभावित किए बिना आप ईएमआई का भुगतान कर सकें.

गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

ऋण के लिए आवेदन करने से पहले मैं बैंक ऑफ बड़ौदा गृह ऋण कैलक्यूलेटर का प्रयोग क्यों करूं ?

गृह ऋण के लिए आवेदन करने से पहले आपको गृह ऋण कैलक्यूलेटर का उपयोग क्यों करना है इसका कारण सरल है. उदाहरण के तौर पर यदि ईएमआई राशि अधिक है जो आपके लिए उचित नहीं है, तो आप आपके बजट के अनुसार कम ऋण राशि के लिए आवेदन कर अपना उचित ईएमआई रख सकते हैं. अग्रिम रूप से ईएमआई जानकर आप अपने व्यय की योजना बना सकते हैं. यह आपको उचित अवधि तथा ऋण राशि का चयन करने की सहायता प्रदान करता है.

मुझे सामान्य ईएमआई कैलक्यूलेटर या मैन्युअल संगणनाओं के बजाय बैंक ऑफ बड़ौदा गृह ऋण कैलक्यूलेटर का उपयोग क्यों करना चाहिए ?

ऋण लेते समय आपको यह सुझाव दिया जाता है कि आप अन्य कैलक्यूलेटर के बजाय बैंक ऑफ बड़ौदा गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर का उपयोग करें ताकि आप न्यूनतम ब्याज दरों तथा बैंक द्वारा प्रदान की जा रही न्यूनतम और अधिकतम ऋण राशि जानने के बाद ईएमआई की संगणना कर सकें. आपको यह विवरण सामान्य कैलक्यूलेटर पर प्राप्त नहीं होंगे. इसके साथ ही, मैन्युअल संगणना में अधिक समय लगता है और इसमें त्रुटियां भी होती हैं, इनसे बचने के लिए यह बेहतर विकल्प है.

मुझे अपने बैंक ऑफ़ बड़ौदा गृह ऋण के एवज में कितनी ईएमआई चुकानी होगी?

बैंक ऑफ बड़ौदा गृह ऋण पर अन्य की तुलना में सबसे कम ब्याज दर उपलब्‍ध है, जो कि 6.85% से शुरू होती है तथा अधिकतम 30 वर्षों की अवधि ऑफर करता है. देय ईएमआई, ऋण राशि तथा ब्याज दर पर आधारित होती है और हमारे गृह ऋण ईएमआई कैलक्यूलेटर का उपयोग करके इसकी संगणना की जा सकती है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ईएमआई कैलक्यूलेटर कितना सटीक है ?

बैंक ऑफ बड़ौदा का गृह ऋण कैलक्यूलेटर एक ऑनलाइन टूल है, जो ईएमआई राशि की संगणना करने के लिए तकनीक पर निर्भर करता है. दर्ज किए गए किसी भी डाटा की संगणना 100% सटीकता के साथ ही की जाती है. तथापि, ब्याज दर तथा ऋण राशि बैंक के विवेकाधिकार पर निर्भर करती है.

अतः ऋण स्वीकृत होने पर ईएमआई राशि अलग हो सकती है.

बैंक मेरी ऋण पात्रता कैसे निर्धारित करता है ? यदि मैं संयुक्त रूप से आवेदक करूं तो क्या होगा?

बैंक ऑफ़ बड़ौदा आपके ऋण की पात्रता का निर्धारण आपकी आयु, आप की मासिक आय, आपके रोजगार की स्थिति, आपके रोजगार में कितने वर्ष शेष है, उसकी संख्या आपके निवास की स्थिति, आप का क्रेडिट स्कोर जैसे कारकों के आधार पर करता है. यदि आप अन्य उधारकर्ता के साथ संयुक्त रूप से ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो बैंक संयुक्त उधारकर्ता के भी उपर्युक्त विवरणों पर विचार करता है तथा बाद में ऋण राशि की स्वीकृति प्रदान करता है. संयुक्त रूप से गृह ऋण लेने के विकल्प से आपकी ऋण पात्रता बढ़ जाती है और चुकौती का बोझ कम हो जाता है.

मुझे गृह ऋण ईएमआई का भुगतान कैसे करना होगा ?

गृह ऋण ईएमआई का भुगतान निम्नलिखित रूप से किया जा सकता है :

आपके बैंक ऑफ़ बड़ौदा बचत खाते से ऑटो डेबिट अनुदेश.

अपने नेट बैंकिंग खाते के माध्यम से बैंक आपको ईएमआई की तारीख सूचित करता हैं.

चेक द्वारा भुगतान

अग्रिम रूप से उत्तर दिनांकित चेक

*शर्तें लागू. ब्याज दर एवं प्रभार बैंक के विवेकाधिकार पर तथा समय-समय पर परिवर्तन के अधीन हैं.

अंतिम देखा गया पेज

X
Back to Top