भारत का अंतरराष्ट्रीेय बैंक होने पर हमें हर्ष है
आपकी सेवा करने पर हमें गर्व है
हमारे एटीम केवल नकदी आहरण से कुछ ज्यादा ऑफर करते है.
बैंकिंग सेवाओं के लिए हमारे 10,000+ में से किसी भी एटीएम का प्रयोग करें.
  • आइकन: भारत में 9,200 से भी अधिक एटीएम
  • आइकन: यूजर-फ्रेंडली ग्राफिक स्क्रीन
  • आइकन: निर्देशों का पालन करना आसान

Visit any of our 10,000+ ATMs for a host of banking services.


  • User-friendly graphic screen
  • Easy to follow instructions
  • परिदृश्यआ
  • उपलब्ध सेवाएं
  • गैर बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों के लिए सेवाएं
  • एटीएम का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण सूचना

हमारे बैंक के एटीएम/ कैश डिस्पेंसर के व्यापक नेटवर्क ने ग्राहकों के लिए 24 घंटे बैंकिंग सेवाओं को आसान और सुलभ बना दिया है. भारत में स्थापित 9200 से अधिक एटीएम के माध्यम से हम यह सुनिश्चित करते हैं कि आप एटीएम की पहुंच से बहुत दूर न हों. उपयोगकर्ता हितैषी ग्राफ़िक स्क्रीन और अपनी पसंद की भाषा में निर्देशों का सहज अनुपालन हमारी एटीएम बैंकिंग को सुखद बनाता है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने नेशनल फाइनांशियल स्विच (एनएफएस), वीज़ा और मास्टरकार्ड, डिस्कपवर, जेसीबी और यूनीयन पे के साथ भागीदारी की है. इसलिए एनएफएस, वीजा और मास्टरकार्ड, डिस्क वर, जेसीबी और यूनीयन पे के सदस्यों द्वारा जारी डेबिट/ एटीएम कार्ड हमारे सभी एटीएम पर स्वीकार किए जाते हैं.

हमारे बचत बैंक खाताधारकों के लिए बैंक के एटीएम पर निम्नलिखित सेवाएं नि:शुल्क उपलब्ध हैं:
  • नकदी आहरण
  • शेष राशि पूछताछ
  • पिन परिवर्तन
  • लघु विवरणी
  • मोबाइल बैंकिंग पंजीकरण
  • कार्ड टू कार्ड निधि अंतरण
  • एनईएफटी धनप्रेषण
  • इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस प्रीमियम भुगतान
  • प्रत्यक्ष कर भुगतान
  • गुजरात ऊर्जा यूटिलिटी बिल भुगतान
  • चेक बुक अनुरोध
  • आधार सीडिंग
  • एटीएम पिन रीजनरेशन के लिए ग्रीन पिन सुविधा
  • कैश ऑन मोबाइल

अन्य बैंकों (एनएफएस के सदस्य) के ग्राहक भी 4 मूलभूत सुविधाओं यथा पिन बदलने, नकदी आहरण आदि के लिए हमारे एटीएम का उपयोग कर सकते हैं. अन्य सेवाओं के लिए कार्ड जारीकर्ता बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क लागू होंगे.


दृष्टि बाधित व्यbक्तियों हेतु टॉकिंग (बोलने वाले ) एटीएम

टॉकिंग एटीएम दृष्टिहीन व्यक्तियों को कभी भी नकद प्राप्त करने के लिए वित्तीय एक्सेास प्रदान उपलब्ध कराते हैं और कमजोर दृष्टि वाले , अनपढ़ व वृद्ध व्यsक्तियों को भी ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं.


टॉकिंग एटीएम कैसे काम करता है
  • • टॉकिंग एटीएम का उपयोग करने के लिए आपको पहले एटीएम मशीन पर एक ऑडियो जैक को ढूँढना होगा और टॉकिंग मोड को सक्षम करने के लिए उस ऑडियो जैक में मानक 3.5 मिमी हेडसेट इंसर्ट करना होगा. इसके बाद आपको वेलकम ऑडियो संदेश सुनाई देगा.
  • • एटीएम की-पैड उभरे हुए डॉट (बिंदु) के साथ एक मानक टेलीफोन की-पैड के समान होता है
  • • सभी ऑडियो अनुदेश इंटरएक्टिव वॉइस रिस्पांस (आईवीआर) के रूप में होते हैं, जो एटीएम लेनदेन प्रक्रिया के संबंध में आपका मार्गदर्शन करेंगे.
  • • एटीएम की-पैड के दायीं ओर आपको महत्वपूर्ण कुंजियों (की) का एक अलग कॉलम दिखाई देगा जो कि निम्ना्नुसार होता है :
    कैंसल : ‘X’ का यूनिवर्सल स्प‍र्शनीय आकार
    एंटर : ‘O’ का यूनिवर्सल स्प र्शनीय आकार
    क्लियर : ‘I’ या ‘<’ का यूनिवर्सल स्प र्शनीय आकार

हमारे सभी एटीएम में डिप कार्ड रीडर लगाए गए हैं ताकि आपका कार्ड आपसे अलग न हो.

  • नियमित अंतराल पर अपना पिन बदलते रहें.
  • किसी भी व्यक्ति को, यहां तक कि अपने परिचित और संबंधियों को या बैंक कर्मचारियों को भी कभी अपना एटीएम / डेबिट कार्ड पिन (निजी पहचान संख्या) न बताएं.
  • किसी भी बाहरी व्यक्ति से मदद लिए बिना अपना एटीएम लेन देन स्वयं करें.
  • एटीएम लेन देन करते समय यह सुनिश्चित करें कि पीछे से कोई ताक-झांक न हो (आपका पिन देखने के लिए आपके पीछे से कोई ताक-झांक तो नहीं कर रहा है)
  • अपने लेन-देन को पूरा करने के बाद एटीएम साइट छोड़ने से पहले हमेशा अपना डेबिट कार्ड संभाल कर रख लें. यदि लेनदेन असफल हो गया है तो लेनदेन को रद्द करें और तब जाएं.
  • कार्ड स्लॉट में किसी भी असामान्य वस्तु से सावधान रहें. सतर्क रहें कि की-पैड को ओवरले करने के लिए कोई अतिरिक्त डिवाइस या की-पैड को कैप्चर करने के लिए कोई कैमरा तो नहीं लगा है. यदि आपको कोई संदेह होता है, तो कृपया अपनी निकटतम बैंक शाखा को सूचित करें.
  • ऐसे एटीएम का उपयोग करने से बचें, जिनमें रात में उचित प्रकाश व्यवस्था नहीं है.
  • एसएमएस अलर्ट प्राप्त करने के लिए बैंक में अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करवाएं.
  • कार्ड के क्षतिग्रस्त या चोरी हो जाने के मामले में, हमारे संपर्क केंद्र 1800 102 44 55 या 1800 220 400 पर फोन करके कार्ड को तत्काल ब्लॉक करवाएं.

हम शिकायत की तारीख से 7 कार्य दिवसों के भीतर ग्राहक के खाते में राशि पुनः जमा करके असफल एटीएम लेनदेनों से संबंधित ग्राहक शिकायतों का निपटान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ग्राहकों द्वारा एटीएम ट्रांजेक्शनों से संबंधित शिकायतें निम्नलिखित तरीकों से की जा सकती हैं

  • हमारे संपर्क केंद्र यहाँ क्लिक करें पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं.
  • हमारी किसी भी शाखा में जाएं. निकटतम शाखा का पता लगाने के लिए यहां क्लिक करें.
  • 18 मई 2021
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