कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए सुरक्षित, आसान और सहज समाधान

आईये बैंकिंग के परिवर्तनकारी माध्यम के विकल्प का चयन करें

  • कैशलेश लेनदेन
  • पैन इंडिया नेटवर्क
  • लिक्विडिटी का कुशल प्रबंधन
  • लाभ
  • भुगतान
  • भूमिका
  • चलनिधि
  • चैनल

बड़ौदा डिजीनेक्स्ट नकद प्रबंधन सर्विसेज : लाभ

  • वित्तीय जानकारी और लेनदेन के आदान-प्रदान के लिए अपने ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं, कर्मचारियों और राजस्व विभागों के साथ निर्बाध कनेक्टिविटी के माध्यम से डिजिटल इको-सिस्टम तैयार करें.  
  • बेमेल शाखा नेटवर्क कॉर्पोरेट्स को अपनी प्राप्तियों में तेजी लाने, भुगतान पर नियंत्रण बढ़ाने और समय पर फंडिंग करने में सहायक होगा।
  • प्रबंधन सूचना प्रणाली (एमआईएस) और समाधान सेवा वास्तविक समय के आधार पर ग्राहक की प्राप्तियों और देयताओं का प्रबंधन करने के लिए है।
  • आरटीजीएस, एनईएफटी, आईएमपीएस और आईएफटी जैसे विभिन्न प्रकार के भुगतानों को प्रोसेस करने के लिए एकल फ़ाइल।
  • बल्क फ़ाइल फॉर्मेट को ग्राहक की जरूरतों के अनुसार तैयार किया जा सकता है।
  • विभिन्न प्रकार के खातों के परिचालन और पूछताछ के लिए सिंगल साइन-ऑन।
  • लाभार्थियों को भुगतान विवरण की सूचना देने वाले ऑटो मेटेड ई मेल और एसएमएस।
  • भुगतान की शुरूआत व इसके समाधान के लिए एसएफटीपी और एपीआई के माध्यम से ईआरपी सिस्टम के साथ एकीकरण
  • डिजीनेक्स्ट पोर्टल पर लेनदेन के प्राधिकार के लिए भविष्य के तारीखों के मूल्य पर लेनदेन और छूट अवधि का प्रावधान।
  • डिजीनेक्स्ट पोर्टल की सभी प्रक्रिया के लिए अनुकूल पात्रता।
  • ग्राहक सेवा नियंत्रण मानदंडों को निर्दिष्ट कर सकते हैं जैसे प्रति दिन/ प्रति माह अधिकतम लेनदेन की राशि, प्रतिदिन की लेनदेन की अधिकतम संख्या ।
  • स्थिति की जानकारी हेतु विस्तृत डैशबोर्ड।
  • ग्राहक के वित्तीय लेनदेन के लिए ओमनी-चैनल एक्सेस

बड़ौदा डिजीनेक्स्ट नकद प्रबंधन सर्विसेज : भुगतान

बड़ौदा कैश मैनेजमेंट सिस्टम एकीकरण , सीधे प्रोसेसिंग, भुगतान संबंधी सूचना और स्वचालित रूप से खाते के समाधान के माध्यम से खरीद-से-भुगतान प्रक्रिया में डिजिटलीकरण और परिचालन क्षमता में वृद्धि करता है। भुगतान के लिए जटिल कॉर्पोरेट कार्य-प्रवाह और पैरामीटर युक्त सिस्टम संचालित लिमिट के प्रबंधन में अपनी क्षमता से देय प्रक्रिया पर सुदृढ़ नियंत्रण रखती हैं।

  • डैशबोर्ड और विश्लेषण.
  • अनुकूलन योग्य भुगतान इनपुट फ़ाइल।
  • वेतन और लाभार्थी पंजीकरण पर आधारित पात्रता।
  • लाभार्थियों को भुगतान विवरण की सूचना देने वाले ऑटोमेटेड ई-मेल और एसएमएस।
  • एकल और समेकित डेबिट।
  • एक फ़ाइल के माध्यम से विभिन्न भुगतान मोड
  • पंजीकृत लाभार्थियों के माध्यम से भुगतान
  • व्यापक सूचना टेम्पलेट
  • त्वरित भुगतान के लिए बल्क अपलोड विकल्प
  • फ्लेक्सीबल मल्टी लेयर प्राधिकरण मैट्रिक्स
  • लाभार्थी को सीधे एसएमएस/मेल करने की सुविधा।
  • समाधान के लिए मूल्य वर्धित एमआईएस और विशेष अनुकूलन योग्य रिपोर्ट
  • बीओबी शाखा या ग्राहक के परिसर में चेक और डीडी प्रिंटिंग।
  • लेनदेन के विभिन्न स्तरों पर अलर्ट।
  • NACH भुगतान
  • पॉजिटिव पे की पुष्टि।

बड़ौदा डिजीनेक्स्ट नकद प्रबंधन सर्विसेज : भूमिका

कदी प्रबंधन सेवाएं निधियों की प्राप्ति को  तेजी से सक्षम करती हैं और इस प्रकार कार्यशील पूंजी की आवश्यकता को कम करते हुए अधिक बिक्रय क्षमता प्रदान करती हैं और यह सूचित करती है कि किस चालान का भुगतान किया गया है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की शाखाओं के पैन इंडिया नेटवर्क का मतलब है कि आपकी प्राप्तियों - चेक, नकद और इलेक्ट्रॉनिक को जमा करने की सुविधा। ऑनलाइन प्रमाणीकरण, सर्च  विकल्प, सूचना देने और समाधान जैसी समृद्ध सुविधाओं के साथ मिलकर आपकी प्राप्तियों के लिए डेटा कैप्चर को अनुकूलित करने में इसके लचीलेपन का तात्पर्य है कि आप अपनी राशि को त्वरित रूप से लगा सकते हैं और दैनिक बिक्री की बकाया राशि को कम कर सकते हैं।

  • नकदी और चेक पिकअप सेवाएं: ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार विभिन्न स्थानों और समय पर नकद / चेक पिक अप सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। हम सिक्कों की गिनती, कैश वॉल्टिंग, बैंक की छुट्टियों और रविवार को पिक अप, विस्तृत एमआईएस के साथ कैश रखने की सुविधा भी प्रदान करते हैं
  • वर्चुअल खाता: समाधान भुगतान के सभी माध्यमों के लिए प्रेषक की जानकारी की पहचान करने की सुविधा को सक्षम बनाता है। वर्चुअल खातों में आवक लेनदेन एक अलग व्यावसायिक इकाइयों या उत्पाद लाइन स्तर पर नकदी प्रवाह को अलग करने में सहायक होगा।
  • एनएसीएच/डीडीआई: यह कॉर्पोरेट्स को अपने ग्राहकों से ऋण ईएमआई, म्यूचुअल फंड एसआईपी, यूटिलिटी बिल, इंश्योरेंस प्रीमियम आदि जैसे बल्क और बार बार किए जाने वाले भुगतानों के संग्रहण की सुविधा प्रदान करता है। डीडीआई, एनएसीएच (डेबिट) और एनएसीएच (क्रेडिट) के माध्यम से भुगतान के माध्यम से संग्रहण का उद्देश्य एनपीसीआई सेवा का इलेक्ट्रॉनिक रूप से उपयोग करके अंतर बैंक अत्यधिक मूल्य वाले, कम मूल्य वाले डेबिट/ क्रेडिट लेनदेन को सुविधाजनक बनाना है, जिन्हें बार बार दुहराया जाता है
  • ई-एनएसीएच : यह एपीआई के माध्यम से मैन्डेट का वास्तविक समय पर ऑटोमेटेड  पंजीकरण है जो कॉर्पोरेट ग्राहकों को एनपीसीआई सक्षम इंटरफेस के माध्यम से संबंधित गंतव्य बैंक के ऑन-लाइन प्राधिकरण (डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग) के साथ डेबिट मैन्डेट को निर्बाध रूप से पंजीकृत करने के लिए खरीदारों / भुगतानकर्ताओं को रूट करने में सक्षम बनाता है।

बड़ौदा डिजीनेक्स्ट नकद प्रबंधन सर्विसेज : चलनिधि

यह प्रभावी कार्यशील पूंजी प्रबंधन, दृश्यता, नियंत्रण और कॉर्पोरेट्स और सरकारी संगठन के ग्राहकों के खातों में सभी शेष राशि के अनुकूलन को सक्षम बनाता है और आसानी से धनराशि उपलब्ध कराता है। यह नकदी के पूर्वानुमान और क्रेडिट की निर्धारित तारीख जैसे टूल्स प्रदान करता है ताकि आपके द्वारा अपने नकदी प्रवाह की आवश्यकता का पूर्वानुमान लगाया जा सके और आप अपनी चलनिधि का प्रबंधन कर सकें।

  • खातों, स्थानों और सहायक कंपनियों में समेकित नकदी की स्थिति।
  • केंद्रित खाते में स्वचालित नियम-आधारित नकद स्वीप।
  • निधियों के प्रबंधन को सरल बनाने के लिए बैंक खातों में कमी करना।
  • भुगतान खातों में निधीयन की दैनिक सीमा।
  • देय और प्राप्तियों के लिए नकदी का पूर्वानुमान।

बड़ौदा डिजीनेक्स्ट नकद प्रबंधन सर्विसेज : चैनल

बैंक ऑफ़ बड़ौदा का ओमनी-चैनल कनेक्टिविटी समाधान – बड़ौदा डिजीनेक्स्ट लेनदेन और जानकारी के आदान-प्रदान के एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) जैसे विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। निर्णय लेने की सुविधा के लिए उन्नत विश्लेषण, डैशबोर्ड, रिपोर्ट और अलर्ट तैयार किए गए हैं। इसकी सेल्फ सर्विस विशिष्टताएँ यह सुनिश्चित करती हैं कि बैंक के साथ संचार प्रबंधन में आपका पूरा नियंत्रण हो।

  • इंटरनेट बैंकिंग ऐप्लिकेशन (डिजीनेक्स्ट ): हमारी इंटरनेट बैंकिंग सेवा बैंकिंग को पहले से ज्यादा आसान और प्रभावी बनाती है। यह एक पोर्टल ऐप्लिकेशन है जो ग्राहकों को कहीं से भी और कभी भी व्यवसाय विश्लेषण, रिपोर्टिंग, सुरक्षा और नियंत्रण में उन्नत क्षमताओं को एक्सेस करने की अनुमति देता है। ग्राहक अपने खातों और लेनदेन के विवरणों की जांच कर सकता है, ऑनलाइन लेनदेन की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार कर सकता है और समाधान के लिए अनुकूलित एमआईएस जेनरेट कर सकता है। बड़ौदा डिजीनेक्स्ट पोर्टल ऐप्लिकेशन को यूआरएल https://barodadiginext.com का उपयोग करके कॉर्पोरेट ग्राहकों द्वारा अपने डेस्कटॉप पीसी पर इंटरनेट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।
  • होस्ट टू होस्ट (एसएफटीपी): एच 2 एच बड़े पैमाने पर की जाने वाली ऑनलाइन बैंकिंग के लिए एक स्वचालित, दो-तरफा फ़ाइल आधारित डेटा ट्रांसफर सेवा है जो ग्राहकों को विभिन्न ऐप्लिकेशन से व्यवसाय के लिए प्रत्यक्ष और किसी भी समय एक्सेस प्रदान करती है। होस्ट-टू-होस्ट ग्राहक ईआरपी सिस्टम और बैंक के बीच एक प्रत्यक्ष सिस्टम-टू-सिस्टम में सुरक्षित रूप से किया गया एकीकरण है और इसमें कोई उपयोगकर्ता मध्यस्थकर्ता शामिल नहीं होता है। ग्राहक प्रणाली एसएफटीपी सेवाओं के माध्यम से बैंक से संवाद करते हैं।
  • एपीआई (ऐप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस): एपीआई बैंकिंग लेनदेन को संसाधित करने के लिए वास्तविक समय समाधान है, यह बैंक और ग्राहक सर्वरों के बीच संचार के लिए एपीआई (जेएसओएन कोड) का इस्तेमाल करता है, इन दो प्रणालियों के बीच डेटा ट्रांसफर करता है, ग्राहक और बैंक के सिस्टम के बीच सहज और सुरक्षित एकीकरण सुनिश्चित करता है। यह तेजी से समाधान प्रदान करने में सहायक है क्योंकि यह शुरुआत के साथ-साथ वास्तविक समय पर ग्राहक ईआरपी सिस्टम पर उपलब्ध रिवर्स स्टेटस के रूप में टर्न-अराउंड समय में कमी लाता है। आसान समाधान

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